HPPR
|

सुंदरनगर : रेस्टोरेंट के कचरे को फेंकने वाले को पहनाई गई माला, नगर परिषद की गांधीगिरी

सुंदरनगर, 28 जुलाई : हिमाचल प्रदेश के शहरों में कहीं भी कूड़ा कचरा फेंकना आम बात है, लेकिन अब प्रशासन इसके खिलाफ कमर कसता नजर आ रहा है। इसके तहत मंडी जिला की नगर परिषद सुंदरनगर ने नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का एक नया अजीबोगरीब तरीका अपनाया है। नगर परिषद सुंदरनगर के अधिकारियों ने शहर के चेन्नई मराठा रेस्टोरेंट के कर्मचारी द्वारा खुले में बार-बार कूड़ा फैंक नियम तोड़ने वाले युवक को हार पहनाकर सम्मानित करने के साथ 5 हजार रुपए का चालान काटा गया है।

जानकारी देते हुए नगर परिषद के अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने बताया कि शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर जनता सजग नहीं है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद के अधिकारियों ने सिनेमा चौक स्थित चेन्नई मराठा रेस्टोरेंट्स के एक युवक को खुले में किचन वेस्ट फेंकते पकड़ा और उसका हार पहना कर स्वागत करने के साथ 5 हजार का चालान काटा गया और चेतावनी देकर छोड़ा गया। 

जितेंद्र शर्मा ने कहा कि नगर परिषद द्वारा शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में हर प्रयास किया जा रहा है। लेकिन कुछ लोग इस बात को नहीं समझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुंदरनगर को स्वच्छ व सुंदर बनाने में सहयोग करें यदि कोई भी कोताही करता हुआ पकड़ा गया तो उसके विरूद्ध कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।       

बता दें कि मंडी जिला की नगर परिषद सुंदरनगर प्रदेश की सबसे बड़ी नगर परिषद है। नगर परिषद द्वारा घर-घर से कूड़ा उठाने की मुहिम चला रखी है तथा उसे सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। लेकिन कुछ लोगों द्वारा बार-बार नियमों की अवहेलना करते हुए कूड़े को खुले स्थानों पर फेंका जा रहा है। जिसको लेकर अब नगर परिषद सुंदरनगर द्वारा कड़ा रुख अख्तियार कर दिया गया है।