HPPR
|

#Mandi : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को महेंद्र सिंह ने हिमाचल आने का दिया न्यौता

मंडी, 25 जुलाई : आज देश के 15वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने वाली द्रौपदी मुर्मू को हिमाचल प्रदेश और मंडी जिला की ओर से जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने बधाई दी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि देश के लिए मुर्मू भविष्य में बेहतर कार्य करेंगी। इसके साथ ही महेंद्र सिंह ठाकुर ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को गर्मियों में पहला दौरा हिमाचल प्रदेश में शिमला या मनाली का करने का न्योता भी दिया है। 

उन्होंने कहा कि यदि मुर्मू हिमाचल आती हैं तो यह समस्त हिमाचल वासियों के लिए एक खुशी और गर्व का पल होगा। यह बात सोमवार को प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने मंडी के विपाशा सदन में आयोजित जिला स्तरीय बिजली महोत्सव की अध्यक्षता करने के उपरांत मीडिया से अनौपचारिक वार्ता में कही। 

उन्होंने बताया कि उत्तर भारत में ग्रीन एनर्जी के लिए हिमाचल प्रदेश का बहुत बलिदान व योगदान है। कार्यक्रम के दौरान मंडी जिला के बिजली उपभोक्ताओं ने भी उन्हें मिले लाभ के बारे में जानकारी और सुझाव दिए। वहीं इस कार्यक्रम में केंद्र व प्रदेश सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी भी प्रदान की गई।

वहीं इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी द्वारा 27 जुलाई से प्रदेश भर में निकाली जाने वाली युवा बेरोजगार यात्रा के सवाल पर महेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ही देश व प्रदेश में बेरोजगारी के लिए जिम्मेदार है और अब वे चुनावों के समय में इस प्रकार की यात्राओं को निकाल कर केवल जनता को गुमराह करने का ही काम कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया कि इनते लंबे समय तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस ने यदि रोजगार के लिए कुछ प्रयास किया होता तो आज बेरोजगार रैली निकालने की जरूरत न पड़ती। 

इससे पूर्व मंडी शहर के भ्यूली स्थित विपाशा सदन में आयोजित उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य के तहत जिला स्तरीय बिजली महोत्सव विद्युत विभाग के अधिक्षण अभियंता पीके धीमान ने बताया कि 2017 से केंद्र और प्रदेश की विभिन्न महत्वकांशी योजनाओं से अभी जक हजारों लोगों को बिजली का लाभ मिला है। इसके साथ ही मौजूदा सरकार की मुफ्त बिजली योजना से भी लाखों परिवारों को 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली सुविधा का लाभ मिल रहा है।

बिजली महोत्सव के दौरान लघु चलचित्र व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को बिजली बचाने का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में डीसी मंडी अरिंदम चौधरी, एडीसी जतिन लाल, जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, नगर निगम उप महापौर विरेंद्र भट्ट, एसडीएम रितिका जिंदल सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।