HPPR
| |

लाहौल में चीन की महिला गिरफ्तार, 2 साल से बिना वीजा के भारत में रह रही थी महिला

कुल्लू, 23 जुलाई : जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में पुलिस ने एक चाइना की महिला को गिरफ्तार कर लिया है, जो बिना वीजा के भारत में रह रही थी। इस महिला को दारचा के पास पुलिस ने गिरफ्तार किया है।        

Demo Pic

जानकारी के अनुसार जिला लाहौल-स्पीति की पुलिस चैक पोस्ट दारचा में एक टैक्सी वाहन लेह जाने के लिए पहुंचा। दारचा चैक पोस्ट पर  ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी द्वारा उक्त वाहन का इन्द्राज करने के साथ इसकी सवारियों को चैक किया, जिसमें एक महिला विदेशी मूल की प्रतीत होने पर सम्बन्धित महिला से पूछताछ कर इसका पासपोर्ट व भारतीय वीजा चैक किया।           

  सम्बन्धित महिला चीन की नागरिक पाई गई, जिसके पास भारत में रहने का वीजा समाप्त हो चुका था व करीब 2 वर्ष से भारत में बिना वीजा के रह रही थी। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना केलांग से अन्वेषण दल मौके पर पहुंचा व सम्बन्धित चीनी मूल की महिला के विरुद्ध विदेशी अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।    

 वहीं अभियुक्ता को अदालत में पेश करवाया गया, जहां से इसे 6 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। सामरिक दृष्टि से जिला का महत्व होने के कारण जिला की चैक पोस्टों में आने-जाने वालों की जांच की जाती है।