HPPR
|

#Mandi : NCT व अन्य संस्थानों को भी नर्सरी टीचर भर्ती में किया जाए शामिल

मंडी, 23 जुलाई : हिमाचल प्रदेश सरकार जल्द ही प्रदेश में नर्सरी टीचरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करें। इसमें भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान एनसीटीई के साथ एनसीटी व संस्थानों से प्रशिक्षण लेने वालों को भी अधिमान दिया जाए। यह मांग हिमाचल प्रदेश बेरोजगार नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संघ ने उठाई है। 

शनिवार को मंडी में आयोजित एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए संघ की प्रदेश अध्यक्ष बंदना गौतम जहां हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया। उन्होंने कहा कि जो कार्य बीते 25 वर्षों में कोई सरकार नहीं कर पाई है, वह कार्य प्रदेश में एनटीटी की भर्ती का ऐलान कर मौजूदा सरकार ने कर दिखाया है। 

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से प्रदेश में जल्द ही नर्सरी टीचरों की भर्तियां करने की मांग उठाई है। इसके साथ ही संघ का मानना है कि किसी एक संस्थान से नहीं, बल्कि अन्य संस्थानों से भी नर्सरी अध्यापिका का प्रशिक्षण लेने वाली अध्यापिकाओं को अधिमान दिया जाए व उनके सर्टिफिकेट को मान्यता देकर सभी को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाए। इस मौके पर उनके साथ संघ के जिला व प्रदेश स्तर के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।