|

पानी को लेकर धरने पर बैठे विधायक राकेश सिंघा ने किया बड़ा आंदोलन शुरू करने का ऐलान

शिमला, 23 जुलाई : ठियोग कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में पानी की किल्लत को लेकर स्थानीय लोगों के साथ विधायक राकेश सिंघा ने जल निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। निगम द्वारा मांगे न पूरी करने पर बीते 24 घंटों से कार्यालय में धरने पर बैठे हैं। साथ ही सरकार और जल निगम पर पानी को लेकर भेदभाव करने के आरोप लगाए है। साथ ही उग्र आंदोलन शुरू करने का ऐलान कर दिया है। 

विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि ठियोग कसुम्पटी में पानी देने को लेकर जल निगम को 20 दिन का समय लग गया था। जल प्रबंधन निगम द्वारा इसको लेकर कोई बात नहीं की गई, जिसके चलते बीते दिन धरना-प्रदर्शन किया गया। बावजूद इसके जल प्रबंधन निगम द्वारा आश्वासन तक नहीं दिया गया। वे पिछले 24 घंटों से कार्यालय में ही धरने पर हैं। 

       उन्होंने कहा कि जल प्रबंधन निगम द्वारा शिमला शहर के लिए ठियोग के गिरी पेयजल परियोजना से पानी लाया जा रहा है। ठियोग के क्षेत्र के लोगों को पानी नहीं दिया जा रहा है। लोग वहां पानी के लिए तरस रहे है। जल प्रबंधन निगम से केवल ढाई एमएलडी पानी देने की मांग की जा रही है।

      उन्होंने कहा कि सरकार अपने चहेतों को मुख्य लाइन से पानी का कनेक्शन तो दे सकती है, लेकिन आम जनता को पानी नहीं मिल रहा है। उन्हें पानी मुहैया नहीं करवा पा रही है। उन्होंने कहा कि जल प्रबंधन निगम यदि जल्द मांगे पूरी नहीं करता तो जल्द बड़ा आन्दोलन शुरू किया जाएगा और हर गांव से जत्थे निकाले जाएंगे।