| |

चिट्टे के साथ गिरफ्तार युवकों के खुलासे पर दिल्ली से एक नाइजीरियन गिरफ्तार 

बिलासपुर, 23 जुलाई : चिट्‌टा तस्करी के आरोप में पिछले दिनों गिरफ्तार दो युवकों की निशानदेही के बाद एसआईयू की टीम और बिलासपुर पुलिस की टीम ने एक नाइजीरियन व्यक्ति को दिल्ली से गिरफ्तार कर बिलासपुर लाया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने तोचुकवु निवासी आईएमडी ओबेरियो नाइजीरिया को गिरफ्तार किया है।

 एसआईयू  की टीम ने 19 जुलाई को नौणी चौक के पास एक वोल्वो बस (HR 38 AB 6349) में दो व्यक्ति से 20.43 ग्राम चिट्टा बरामद किया था। जिनकी पहचान विवेक शर्मा गांव कोटला बाड़ी मझेड़वा तहसील घुमारवीं, तथा अजय कुमार गांव गलासी डाकघर दाबला तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर के रूप में हुई थी। दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाना सदर में मामला दर्ज किया गया था।

तीनो आरोपी को अब न्यायालय से 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा जाएगा। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने यह चिट्टा दिल्ली में एक विदेशी मूल के व्यक्ति से खरीदा है। 20 जुलाई को जिला की विशेष अन्वेषण टीम व पुलिस थाना सदर की संयुक्त टीम विदेशी मूल के व्यक्ति को पकड़ने के लिए दिल्ली भेजी। पुलिस की टीम ने 21 जुलाई को आरोपी नाइजीरियन देश के विदेशी व्यक्ति तोचुकवु को जनकपुरी नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। 

पुलिस की टीम 22 जुलाई को इसे लेकर बिलासपुर पहुंच गई है। आरोपी को अब अदालत में पेश किया जाएगा, जिससे गहनता से पूछताछ जारी की जाएंगी। इससे पहले भी बिलासपुर पुलिस द्वारा चिट्टे के धंधे में विदेशी मूल के अन्य तीन व्यक्तियों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार कर चुकी है। जिसमें पुलिस थाना तलाई में तंजानिया के डेसमंड पुत्र कोम, पुलिस थाना कोट कहलूर के तहत घाना देश के गॉड फ्रेंड पुत्र मेनिया को तथा पुलिस थाना सदर में नाइजीरिया के जस्टीन ओकेके को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस ने जनवरी से लेकर अब तक कुल 128 मामले एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज करके 198 लोगों को इन मामलों में गिरफ्तार किया है।