HPPR
|

#Mandi : देश भक्ति गीत में लडभड़ोल के विरेन ठाकुर प्रथम, अब राज्य स्तर की प्रतियोगिता में चयन 

मंडी, 22 जुलाई : देश की आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ऑनलाइन चलाई गई देश भक्ति गीत प्रतियोगिता में जोगिन्द्र नगर के लडभड़ोल के रहने वाले विरेन ने जिला स्तर पर पहला स्थान हासिल किया है। इसके साथ ही जिला की नवनी चौहान व दिया ने क्रमशः दुसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है। इसके बाद अब विरेन ठाकुर के देश भक्ति गीत का चयन राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ है। 

विरेन ठाकुर ने बताया कि वे बीते कई वर्षों से शौक बतौर गाने लिखते हैं और आज उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके लिखे देश भक्ति गीत को जिला में पहले स्थान पर आंका गया है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के पोर्टल पर उन्होंने देश भक्ति गीत लेखन प्रतियोगिता में अपना पंजीकरण करवाया और अपना गाना अपलोड किया। उन्होंने बताया कि वे ज्यादा तर देश भक्ति से ओतप्रोत गाने लिखते हैं। 

उन्होंने कहा कि वे अपने गानों में देश प्रेम, देश सम्मान जगाने की भावना रखते हैं जिससे सभी देश वासियों के मन में अपने देश के प्रति सम्मान जागे। उन्होंने बताया कि जिस गाने को उन्होंने सरकार के पोर्टल पर भेजा उसका शीर्षक नवभारत का निर्माण करें हम है। वीरेन बताते हैं कि यदि उनका गीत राज्य स्तर पर भी बेहतर प्रदर्शन कर पाता है तो उन्हें राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भी भाग लेने का मौका मिलेगा। 

बता दें कि गांव भैला तहसील लडभड़ोल जिला मंडी के रहने वाले 35 वर्षीय विरेन ठाकुर सुपुत्र हरनाम सिंह पेशे से टीचर हैं और अभी तक वे 10 से ज्यादा गानों को लिख चुके हैं।