HPPR
|

#Hamirpur : CM ने पूरा किया अपना वादा, प्रशासन उठाएगा गरीब बेटी की पढ़ाई का खर्चा

हमीरपुर, 22 जुलाई : जनपद के भोरंज के कंज्यान में 13 जुलाई को आयोजित जनसभा में भाषण देने के बजाय मंच से उतकर बीमार प्रीतम चंद के परिवार की मदद के लिए एक लाख रुपये की आर्थिक मदद के वादे को सीएम जयराम ठाकुर ने पूरा कर दिया है। आर्थिक मदद के साथ ही प्रीतम चंद की बेटी स्नेहा की पढ़ाई का खर्च भी सरकार उठाएगी और इसकी औपचारिकता भी जिला प्रशासन ने पूरी कर ली है। 

प्रीतम की बेटी स्नेहा ने पिछले साल मेडिकल संकाय में 68 प्रतिशत अंक लेकर जमा दो की कक्षा पास की है। वहीं राहत राशि एसडीएम कार्यालय हमीरपुर में पहुंच गई है। शुक्रवार व शनिवार को परिवार के बैंक के खाते में डाल दी जाएगी। इस सिलसिले में बैंक खाता और अन्य जरूरी कागजात देने के लिए प्रीतम चंद की पत्नी लीला देवी वीरवार को एसडीएम कार्यालय हमीरपुर में पहुंची। 

गौरतलब है कि लीला देवी नाहलवीं पंचायत की रहने वाली हैं। उनके पति लकवाग्रस्त हैं और पिछले 16 वर्षों से बिस्तर पर हैं। बता दें कि 13 जुलाई को सीएम जयराम ठाकुर भोरंज के कंज्यान में आए थे। यहां पर जनसभा में लीला देवी लकवाग्रस्त पति को लेकर पहुंची थी।

सीएम ने मंच से उतरकर इस परिवार की समस्या को सुना था व एक लाख रुपये के मदद का वादा किया था। एक सप्ताह के भीतर ही इस वादे को सीएम ने पूरा कर दिया और साथ ही जिला प्रशासन ने इस परिवार की इकलौती बेटी स्नेहा की पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं।