|

स्वास्थ्य मंत्री ने नौहराधार में महाविद्यालय, PHC भराड़ी व CHC बोगधार का किया शुभारंभ

संगड़ाह, 21 जुलाई : वर्तमान प्रदेश सरकार सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वाबलम्बन, स्वरोजगार और सम्मान इन छः मुख्य बिन्दुओं पर विशेष ध्यान दे रही है। यह जानकारी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने वीरवार को नौहराधार में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का शुभारंभ करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए दी। करीब 10 साल पुरानी मांग को पूरी होने से उत्साहित ग्रामीणों ने गर्मजोशी से डॉ. सैजल का स्वागत किया। 

इसके पश्चात, स्वास्थ्य मंत्री ने नव स्तरोन्नत हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी के शुभारंभ करने के उपरान्त अपने सम्बोधन में कहा कि रेणुका जी विधान सभा क्षेत्र के भराडी में स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव था। उन्होंने कहा कि भराड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के खुलने से यहा के मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए दूर नहीं जाना पडेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास किया है।

वर्तमान में प्रदेश में 1800 से अधिक चिकित्सा स्वास्थ्य संस्थानों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं जबकि सरकार द्वारा शीघ्र ही 500 से अधिक डॉक्टरों की तैनाती की जायेगी। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह कोरोना संक्रमण बचाव के लिए बूस्टर डोज अवश्य लगवाये। स्वास्थ्य मंत्री ने भराडी महिला मंडल भवन निर्माण के लिए 2 लाख रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की। इसके उपरांत स्वास्थ्य मंत्री ने नव स्तरोन्नत हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बोगधार का भी शुभारंभ किया।

इसके बाद सीएम द्वारा गत 5 मई को जनता को समर्पित साढ़े 9 करोड़ के संगड़ाह अस्पताल के भवन का निरीक्षण किया था। करीब 1 दशक पुरानी महाविद्यालय की मांग को पूरा होने से क्षेत्रवासियों में भारी उत्साह है। गत 13 नवंबर को जयराम ठाकुर द्वारा नौहराधार कॉलेज की घोषणा की गई थी।

 इस दौरान स्थानीय भाजपाइयों ने मंत्री को उपमंडल मुख्यालय पर मौजूद सीएचसी संगड़ाह को बतौर सिविल अस्पताल करने के बारे में मांग पत्र भी सौंपा। गौरतलब है कि, नौहराधार उपमंडल संगड़ाह को तीसरा व रेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र का 4th कॉलेज है। 2006 से चल रहे संगड़ाह महाविद्यालय में 2 साल से विज्ञान संकाय का 1 भी सहायक प्रोफेसर न होने का मुद्दा स्थानीय कांग्रेस नेता जोरो शोरो से उठा रहे हैं।

इस अवसर पर अध्यक्ष बीडीसी संगडाह मेला राम शर्मा, पूर्व विधायक रूप सिंह, अनुसूचित जाति विकास निगम के पूर्व उपाध्यक्ष बलवीर चौहान, अध्यक्ष भाजपा मण्डल रेणुका जी सुनील शर्मा, उपाध्यक्ष विजेन्द्र, उपमण्डल दण्डाधिकारी संगडाह विक्रम नेगी, प्रधान ग्राम पंचायत नौहराधार राजेन्द्र चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय पाठक, जिला आयुर्वेद अधिकारी डाॅ राजन कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

शिमला : होटल से उड़ाई दो लाख की नकदी और ज्वेलरी…एक कर्मचारी गायब

शिमला, 10 अगस्त : राजधानी शिमला के एक निजी होटल में चोरी का मामला सामने आया है। दो लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी चोरी होने से होटल मालिक के होश उड़ गए। अहम बात यह है कि चोरी की वारदात के बाद होटल का एक कर्मी गायब हो गया है।  ऐसे में होटल मालिक ने…

शिमला : तीन साल बाद सोलन से दबोचा उद्घोषित अपराधी

शिमला, 09 अगस्त : चोरी के एक मामले में अदालत द्वारा घोषित किए गए एक अपराधी को पुलिस ने तीन साल बाद गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी वर्ष 2019 से फरार चल रहा था।            पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के पीओ सेल ने एक घोषित अपराधी जिस नाम जितेंद्र…

#HP : बाइक के आगे कुत्ता आने से बिगड़ा संतुलन, ट्रक से टकराने पर जख्मी हुआ युवक 

ऊना, 09 अगस्त : सदर थाना के तहत समूर कलां में एक बाइक अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। हादसे में घायल बाइक चालक को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने बाइक चालक पर लापरवाही से बाइक चलाने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार…

आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत 

कांगड़ा, 08 अगस्त : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जिसमें स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की मौत हो गई।  सूत्रों से मिली जानकारी…