HPPR
|

परिवहन मंत्री ने देहरा में किया HRTC की नई बस का निरीक्षण

कांगड़ा/ आशीष शर्मा : परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने वीरवार सुबह देहरा उपमंडल में हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा चलायी जा रही नई बसों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने देहरा के चनौर में एचआरटीसी की बस का निरीक्षण करते हुए सरकार द्वारा सार्वजनिक वाहनों में यात्रियों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व प्रदेश सरकार द्वारा सार्वजनिक वाहनों में यात्रियों के लिए आपातकाल स्थिति में सहायता उपलब्ध करवाने की दृष्टि से ट्रैकिंग डिवाइस व पैनिक बटन की व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए उन्होंने चालक व परिचालक को यात्रियों को इसके बारे में जानकारी देने को कहा। विक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में हिमाचल पथ परिवहन निगम के माध्यम से लोगों की सुखद यात्रा के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए जा रहे हैं। 

वही, इसके तहत निगम द्वारा प्रदेश में 206 नई बसें खरीदी गई हैं। आने वाले समय में लगभग 350 अन्य नई बसें एचआरटीसी के बेड़े में सम्मिलित की जाएंगी। परिवहन मंत्री ने यात्रियों का कुशलक्षेम जानते हुए उन्हें सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं से अवगत करवाया। इस अवसर पर उन्होंने चालक व परिचालक को यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा का विशेष ध्यान रखने की बात कही। उन्होंने इस वर्षा ऋितु में सार्वजनिक वाहन चालकों से गाड़ी चलाते समय विशेष सावधानी बरतने की बात कही।