| | |

#HP : कुदरत की माया! बाढ़ में लापता युवक का 100 कि.मी. दूर घर पहुंचाया शव, DNA से होगी…

सुंदरनगर, 20 जुलाई : कुदरत का खेल भी अजब-गजब है। यकीन करना मुश्किल है, लेकिन ये सच्चाई है कि 15 दिन पहले हिमाचल की मणिकर्ण घाटी (Manikaran Valley) में आई बाढ़ में लापता युवक का शव उसके पैतृक कस्बे की झील तक पहुंच गया। हालांकि, डीएनए (DNA) की जांच के बाद शव की शिनाख्त होगी, लेकिन बाजू व कान पर बने टैटू से परिवार ने पहचान कर ली है।

6 जुलाई 2022 को मणिकर्ण घाटी के चोज गांव में बादल फटने से बाढ़ आ गई थी। सुंदरनगर का रोहित भी लापता हुआ था। विश्वास कीजिए, रोहित का शव 100 किलोमीटर दूर उसके अपने ही कस्बे की झील बीबीएमबी (BBMB) में बरामद हुआ है। पुलिस को अज्ञात शव के झील में होने की सूचना मिली थी।

चूंकि, रोहित के माता-पिता भी अपने बेटे की तलाश में दर-ब-दर की ठोकरें खा रहे थे, लिहाजा वो भी शिनाख्त करने पहुंच गए। 

टैटू से हुई पहचान, तीन अभी भी लापता… कलौहड़ निवासी रोहित के परिजनों ने शव की बाजू और कान के पीछे बने टैटू के आधार पर शिनाख्त की है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि यह शव रोहित का ही है। क्योंकि रोहित ने ही अपनी बाजू पर भगवान शिव और कान के पीछे टैटू बनाया था।

हालांकि अभी शव परिजनों के हवाले नहीं किया गया है और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं, रोहित के साथ तीन अन्य लोग भी लापता बताए गए हैं, जिनका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है।

शव के झील में आने की ये हो सकती है थ्योरी…. मनीकर्ण घाटी में जहां यह घटना घटी, वहां का सारा पानी पार्वती नदी में आता है। पार्वती नदी (Parvati River) भुंतर के पास ब्यास नदी (Beas River) में मिल जाती है। ब्यास नदी पर लारजी और पंडोह के पास दो डैम बने हुए हैं। बरसात के चलते इन डैमों से पानी छोड़ा गया है। हो सकता है कि लारजी डैम से यह शव पानी के बहाव में सीधे आगे निकल गया हो। वहीं पंडोह डैम (Pandoh Dam) से बग्गी तक पानी ले जाने के लिए 13 किमी की टनल बनाई गई है। अनुमान है कि यह शव इसी टनल से होकर बग्गी पहुंचा और वहां से नहर से होता हुआ सुंदरनगर जा पहुंचा हो।

कैंपिंग साईट चलाकर कर रहा था परिवार का पालन पोषण… रोहित अपने परिवार का इकलौता सहारा था और चोज गांव के पास कैंपिंग साईट चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था। रोहित के पिता की वर्ष 2005 में एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। रोहित की मां मिड-डे-मील वर्कर है और घर में एक बड़ी बहन भी है।

डीएनए जांच करवाएगी पुलिस…. एएसपी मंडी आशीष शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि परिजनों ने शव की शिनाख्त भले ही कर ली है, लेकिन हर बात को पुख्ता करने के लिए डीएनए करवाया जाएगा। उसके बाद ही कहा जा सकेगा कि शव किसका है। अभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चल पाएगा कि मौत कब और किन कारणों से हुई थी।

शिमला : होटल से उड़ाई दो लाख की नकदी और ज्वेलरी…एक कर्मचारी गायब

शिमला, 10 अगस्त : राजधानी शिमला के एक निजी होटल में चोरी का मामला सामने आया है। दो लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी चोरी होने से होटल मालिक के होश उड़ गए। अहम बात यह है कि चोरी की वारदात के बाद होटल का एक कर्मी गायब हो गया है।  ऐसे में होटल मालिक ने…

शिमला : तीन साल बाद सोलन से दबोचा उद्घोषित अपराधी

शिमला, 09 अगस्त : चोरी के एक मामले में अदालत द्वारा घोषित किए गए एक अपराधी को पुलिस ने तीन साल बाद गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी वर्ष 2019 से फरार चल रहा था।            पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के पीओ सेल ने एक घोषित अपराधी जिस नाम जितेंद्र…

#HP : बाइक के आगे कुत्ता आने से बिगड़ा संतुलन, ट्रक से टकराने पर जख्मी हुआ युवक 

ऊना, 09 अगस्त : सदर थाना के तहत समूर कलां में एक बाइक अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। हादसे में घायल बाइक चालक को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने बाइक चालक पर लापरवाही से बाइक चलाने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार…

आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत 

कांगड़ा, 08 अगस्त : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जिसमें स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की मौत हो गई।  सूत्रों से मिली जानकारी…