HPPR
|

HPU की प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित

हमीरपुर, 19 जुलाई : हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने सामान्य प्रवेश परीक्षा (कॉमन एंट्रेंस टेस्ट) का परिणाम घोषित किया है। तकनीकी विवि की कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए 5107 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें से 4387 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। तकनीकी विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि 10 जुलाई को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसका परिणाम घोषित कर दिया है। 

तकनीकी विवि व संबंधित शिक्षण संस्थानों में बीटेक (डायरेक्ट एंट्री), बी फार्मेसी (एलोपैथी) (डायरेक्ट एंट्री), एमसीए, एमबीए, एमबीए (पर्यटन) में दाखिला लेने के लिए यह कॉमन एंट्रेंस टेस्ट आयोजित किया जाता है। प्रवेश परीक्षा की मेरिट के आधार पर अब काउंसलिंग की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। बीटेक की 50 प्रतिशत सीटें कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की मेरिट के आधार पर भरी जाएगी, जबकि 50 प्रतिशत सीटें जेईई की मेरिट के आधार पर भरी जाएगी।

 वहीं, बी फार्मेसी (एलोपैथी) (डायरेक्ट एंट्री), एमसीए, एमबीए, एमबीए (पर्यटन) में दाखिला कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की मेरिट के आधार पर होगा। उन्होंने कहा कि प्रवेश परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी तकनीकी विवि की वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं।