HPPR
| |

हिमाचल की कार से चरस समेत दो व्यक्ति, तो हरियाणा की वॉल्वो बस से चिट्टे के साथ दो युवक दबोचे

बिलासपुर, 19 जुलाई : जनपद में पुलिस ने चरस तथा चिट्टे के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने एक वाहन को भी जब्त किया है। पुलिस थाना सदर के तहत पुलिस की टीम ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग चंडीगढ़ मनाली मार्ग पर गंभरोला के समीप नाका लगाया हुआ था।

demo pic

यातायात निरीक्षण के दौरान पुलिस की टीम ने एक सफेद रंग की कार (HP34D-8754) को चेकिंग के लिए रोका, जिसमें दो लोग सवार थे। पुलिस ने जब वाहन की तलाशी ली तो कार से 2.296 ग्राम चरस बरामद हुई। पूछताछ के दौरान चालक की पहचान जयचंद (31) पुत्र मोहर सिंह गांव रसोल डा. कसोल तथा दूसरे व्यक्ति की पहचान मोहिंद्र सिंह (32) पुत्र बलवंत सिंह गांव छिंजरा जिला कुल्लू के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस इस बात की छानबीन में जुटी है कि यह चरस आरोपी कहां से लाए और इसे कहां बेचने के लिए लेकर जा रहे थे। 

वहीं, दूसरे मामले में जिला की विशेष अन्वेषण (SIU) की टीम नरेंद्र कुमार की अगुवाई में नौणी चौक में नाका लगाया हुआ था। उन्होंने दिल्ली से मनाली जा रही एक वॉल्वो (लक्ष्मी हॉलीडे) बस (HR 38 AB- 6349) को चैकिंग के लिए रोका। पुलिस ने जब यात्रियों के सामान की तलाशी ली तो बस की पिछली सीट पर बैठे दो व्यक्तियों के कब्जे से 20.43 ग्राम चिट्टा बरामद किया। 

पूछताछ के दौरान आरोपियों की पहचान विवेक शर्मा (25) पुत्र प्रदीप शर्मा गांव कोटला डाकघर बाड़ी मझेड़वा तहसील घुमारवीं तथा दूसरे आरोपी की पहचान अजय कुमार (21) पुत्र सीता राम गांव ग्लासी डाकघर दाबला तहसील घुमारवी के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

आरोपी विवेक शर्मा पहले भी मादक पदार्थों के मामलों में संलिप्त रहा है। उसके खिलाफ पहले भी मादक पदार्थों के 03 मुकदमे दर्ज हुए हैं। इसके पास 2019 में 35.22 ग्राम चिट्टा, वर्ष 2020 में 12.49 ग्राम चिट्टा व वर्ष 2022 में 1.42 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया है। विवेक शर्मा के खिलाफ चोरी के दो मुकदमे वर्ष 2015 व 2022 में दर्ज हो चुके हैं। 

बिलासपुर जिला में एक सप्ताह में अब तक 8 मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिनमें 14 पुरुष व 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। अब तक 5 किलो 407 ग्राम चरस, 27.18 ग्राम चिट्टा तथा 6.75 ग्राम अफीम बरामद की गई है।