HPPR
|

मोदी सरकार के कार्यकाल में जितनी महंगाई बढ़ी है, उतनी 70 वर्षों में भी नहीं बढ़ी : आप

मंडी, 19 जुलाई :  पिछले 70 वर्षों में इतनी महंगाई कभी नहीं बढ़ी जितनी केंद्र में मोदी सरकार के कार्यकाल में बढ़ी है। यह आरोप मंडी में धरना प्रदर्शन के माध्यम से आम आदमी पार्टी ने लगाए हैं। बता दें कि कार्टन की बढ़ती कीमतों के विरोध में हिमाचल में बागवानों व राजनीतिक दलों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी है।

मंगलवार को आम आदमी पार्टी द्वारा जिला मुख्यालय में रैली निकालकर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त के माध्यम से प्रदेश व केंद्र सरकार को ज्ञापन प्रेषित कर कार्टन की बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग उठाई। आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रवक्ता संजय संधू ने कहा कि हिमाचल में बागवानों का सेब की फसल के साथ सामाजिक, आर्थिक ही नहीं बल्कि धार्मिक तौर पर भी जुड़ाव है।

बागवानी के क्षेत्र में हर वर्ष पूरे प्रदेश में लगभग 5 हजार करोड़ का कारोबार किया जाता है। उन्होंने सरकार से मांग उठाते हुए कहा कि हिमाचल के बागवानों व किसानों को एमआईएस जम्मू-कश्मीर की तर्ज पर दिया जाए। केंद्र सरकार ने गत्ते पर जो जीएसटी बढ़ाया है उससे बागवानों पर महंगाई का अतिरिक्त बोझ बढ़ा है।

आम आदमी पार्टी नाचन संगठन मंत्री बलवंत चंद ने कहा कि किसान पुरे साल भर मेहनत करते हैं। लेकिन सरकार गत्ते पर जीएसटी बढ़ाकर बागवानों का शोषण करने पर उतर आई है। आम आदमी पार्टी संगठन मंत्री सदर कश्मीर सिंह ठाकुर ने कहा कि पिछले 70 वर्षों में इतनी महंगाई नहीं बढ़ी, जितनी मोदी सरकार के कार्यकाल में बढ़ी है। केंद्र व प्रदेश सरकार बढ़ी हुई महंगाई को वापस लेकर आम आदमी को राहत प्रदान करें। यदि सरकार बढ़ी हुई मंहगाई को वापस नहीं लेती, तो पूरे प्रदेश में पार्टी के द्वारा आंदोलन किए जाएंगे।