| | |

#Video : HAS स्मृतिका नेगी बनी बस पायलट, ड्राइविंग टैस्ट देने वालों के लिए प्रेरणा… 

मंडी, 19 जुलाई : दूसरों को प्रेरणा देने के लिए हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक अधिकारी (Himachal Pradesh Administrative Officer) स्मृतिका नेगी ने कुछ ऐसा किया कि वो चर्चा का केंद्र बन गई हैं। दरअसल बल्ह उपमंडल में एसडीएम स्मृतिका नेगी (SDM Smritika Negi) का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें वे बस चलाती हुई नजर आ रही हैं। इस वीडियो के बारे में जब एमबीएम न्यूज नेटवर्क के प्रतिनिधि ने एसडीएम बल्ह स्मृतिका नेगी से बात की तो उन्होंने इसकी पुष्टि की। 

उन्होंने बताया कि पिछले कल यानी सोमवार को कंसा मैदान में ड्राइविंग टैस्ट के लिए ट्रायल रखा गया था। ट्रायल देने आए बहुत से लोग घबराहट के कारण सही ढंग से ट्रायल नहीं दे पा रहे थे। ऐसे में लोगों की घबराहट जानने के लिए वो खुद ही बस की ड्राइविंग सीट पर बैठ गई और बस चलाने लगी।

Watch Video

हालांकि इससे पहले कभी बस नहीं चलाई थी और यह पहला मौका था, लेकिन बस चलाने में मुझे कोई घबराहट नहीं हुई, क्योंकि इसका भी सारा सिस्टम छोटी गाड़ियों जैसा ही होता है। लोगों की घबराहट को जानने और उसे दूर करने के लिए ही मैंने बस का स्टेयरिंग थामा था। इसके बाद ट्रायल देने पहुंचे बहुत से लोगों ने सही ढंग से ट्रायल दिया।

मंडी की बेटी और किन्नौर की बहू है स्मृतिका नेगी
2016 बैच की एचएएस अधिकारी स्मृतिका नेगी मंडी जिला की बेटी और किन्नौर जिला की बहू है। स्मृतिका नेगी का मायका मंडी जिला के धर्मपुर में है। 2016 में इनकी शादी एचएएस अधिकारी अमर नेगी के साथ हुई, जोकि मूलतः किन्नौर जिला के पूह के रहने वाले हैं। स्मृतिका नेगी एक प्रशासनिक अधिकारी होने के साथ-साथ बेबाक महिला भी हैं। अपने मिलनसार स्वभाव के चलते वो सबकी पसंदीदा प्रशासनिक अधिकारी बन गई हैं।