HPPR
| |

मुख्यमंत्री ने शिमला में वैक्सीन की मुफ्त बूस्टर डोज का किया शुभारंभ

शिमला, 19 जुलाई : आज़ादी के अमृत महोत्सव वर्ष के अवसर पर 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए वैक्सीन की मुफ्त बूस्टर डोज अभियान मंगलवार से हिमाचल में भी शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से इसका शुभारंभ किया। अगले 75 दिन तक लोगों को मुफ़्त में वैक्सीन लगाई जाएगी और 30 सितंबर तक अभियान चलेगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वैक्सीन कोविड की रोकथाम में काफी प्रभावी साबित हुई है। हिमाचल प्रदेश ने कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाने में कीर्तिमान स्थापित किया है, जिसकी प्रधानमंत्री ने भी तारीफ की है। आज़ादी के अमृत महोत्सव के मौके पर वैक्सीन की एहतियात खुराक मुफ्त लगाने का केंद्र सरकार ने निर्णय लिया है, जिसके लिए सभी लोगों को आगे आना चाहिए। 

हिमाचल प्रदेश में 5 लाख से ज्यादा फ्रंट लाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोविड के मामलों में वृद्धि हुई है जिसके लिए लोगों को एहतियात बरतने की आवश्यकता है। सरकार द्वारा जारी कोविड को लेकर दिशा निर्देश की भी पालना करनी चाहिए। बूस्टर डोज कोविड की रोकथाम में अहम भूमिका अदा करेगी।