| |

नाहन में पहली बार अंजुमन इस्लामिया के चुनाव, पांच उम्मीदवारों को मिले चुनाव चिन्ह…

नाहन, 18 जुलाई : ऐतिहासिक शहर में पहली बार अंजुमन इस्लामिया (Anjuman Islamia) के चुनाव होने जा रहे हैं। बाकायदा पांच उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इलेक्शन ट्रिब्यूनल (election tribunal) ने मैदान में उतरे प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए हैं।

ट्रिब्यूनल की बैठक कच्चा टैंक मस्जिद में आयोजित की गई। बता दें कि अदालत ने 31 मई 2022 को मुकदमा नंबर 40/1/2022 के तहत अंजुमन इस्लामिया के प्रधान के लिए ट्रिब्यूनल गठित किया था। ट्रिब्यूनल को ये जिम्मेदारी दी गई थी कि 6 अगस्त 2022 से पहले प्रधान पद के चुनाव मुकम्मल किए जाएं।

इस ट्रिब्यूनल का अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता एएस शाह को नियुक्त किया गया। जबकि महासचिव की जिम्मेदारी जफर अली को दी गई है। सदस्य के रूप में इसरार अहमद, मोहम्मद फारुख के अलावा सन्नवर अली को सदस्य बनाया गया है।
17 जुलाई 2022 तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते थे। एक उम्मीदवार ने नामांकन पत्र वापस ले लिया है।

पांच उम्मीदवारों में हाजी अरशद अली को खुली छतरी व गुल मन्नवर (बाॅबी) को पतंग चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है। इसके अलावा इमरोज हुसैन, परवेज इकबाल व सलामत खान का क्रमशः बल्ब, साइकिल व ताला-चाबी चुनाव चिन्ह दिए गए हैं। 24 जुलाई 2022 को पक्का तालाब के समीप नगर परिषद के पुराने हाॅल में सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। साढ़े 3 बजे मतगणना शुरू की जाएगी।

अंजुमन इस्लामिया का गठन 1980 में किया गया था। रजिस्टर्ड संस्था का पहली बार लोकतांत्रिक प्रक्रिया (democratic process) द्वारा प्रधान पद के लिए गोपनीय मतदान किया जा रहा है। सलीम अहमद को चीफ इलेक्शन कमिश्नर (Chief Election Commissioner) नियुक्त किया गया है, जो इस प्रक्रिया को सफल बनाने में सहयोग दे रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार 726 मतदाताओं को वोट का अधिकार दिया गया है। शहर की 6 मस्जिदों में नियमित रूप से अंशदान देने वालों को वोटर लिस्ट में शामिल किया गया है।

शिमला : होटल से उड़ाई दो लाख की नकदी और ज्वेलरी…एक कर्मचारी गायब

शिमला, 10 अगस्त : राजधानी शिमला के एक निजी होटल में चोरी का मामला सामने आया है। दो लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी चोरी होने से होटल मालिक के होश उड़ गए। अहम बात यह है कि चोरी की वारदात के बाद होटल का एक कर्मी गायब हो गया है।  ऐसे में होटल मालिक ने…

शिमला : तीन साल बाद सोलन से दबोचा उद्घोषित अपराधी

शिमला, 09 अगस्त : चोरी के एक मामले में अदालत द्वारा घोषित किए गए एक अपराधी को पुलिस ने तीन साल बाद गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी वर्ष 2019 से फरार चल रहा था।            पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के पीओ सेल ने एक घोषित अपराधी जिस नाम जितेंद्र…

#HP : बाइक के आगे कुत्ता आने से बिगड़ा संतुलन, ट्रक से टकराने पर जख्मी हुआ युवक 

ऊना, 09 अगस्त : सदर थाना के तहत समूर कलां में एक बाइक अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। हादसे में घायल बाइक चालक को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने बाइक चालक पर लापरवाही से बाइक चलाने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार…

आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत 

कांगड़ा, 08 अगस्त : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जिसमें स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की मौत हो गई।  सूत्रों से मिली जानकारी…