HPPR
|

आजादी का अमृत महोत्सव : NHAI का रिकार्ड पौधारोपण अभियान, रोपे 17 लाख पौधे  

मंडी, 17 जुलाई : आजादी के अमृत महोत्सव पर रविवार को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी के आहवान पर देश भर में रिकार्ड पौधारोपण महाअभियान चलाया गया। एनएचएआई के माध्यम से चलाए गए इस महाभियान में देश भर में 17 लाख पौधे रोपे गए। हिमाचल प्रदेश में इसके तहत 6 हजार पौधों का पौधारोपण किया गया। एनएचएआई के मंडी विंग द्वारा कीतरपुर से लेकर मनाली तक 3 हजार पौधे रोपे गए।

एनएचएआई के मंडी विंग के पौधारोपण महाअभियान का शुभारंभ एडीएम अश्वनी कुमार ने नगर निगम मंडी के तहत आने वाले बैहना वार्ड से किया। इस मौके पर एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वरुण चारी विशेष रूप से मौजूद रहे। पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान एनएचएआई और फोरलेन निर्माण में लगी केएमसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों द्वारा 1 हज़ार पौधे रोपे गए।

इस अवसर पर एडीएम मंडी अश्विनी कुमार ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए पूरे देश भर में एनएचएआई द्वारा लाखों पौधे रोपित किए जा रहे हैं। पृथ्वी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए पेड़ अपनी अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि पौधों की संख्या को पौधारोपण करके ही बढ़ाया जा सकता है। पर्यावरण को साफ और स्वच्छ रखने के लिए हर व्यक्ति को पौधारोपण अवश्य करना चाहिए।

इस मौके पर एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वरुण चारी ने बताया कि एनएचएआई सड़कों को बनाने के साथ-साथ पर्यावरण के प्रति भी पूरी तरह से सजग है। इस पौधारोपण अभियान में एनएचआई व केएमसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी पौधारोपण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूरी यूनिट द्वारा 3 हजार पौधे रोपित किए गए हैं।

 इस मौके पर एनएचएआई के टीम लीडर राजेश भट्ट और केएमसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर एआर राजशेखर सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।