HPPR
|

#Mandi : भारी बारिश से दो दिनों में 50 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

मंडी, 15 जुलाई : प्रदेश के मंडी जिला में मानसून के चलते हो रही बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत बन कर बरस रही है। जिला के कई क्षेत्रों में बीते दो दिनों में हुई भारी बारिश के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त रहा तो वहीं बारिश के कारण मंडी जिला में लगभग 50 करोड़ 76 लाख का नुक्सान का आंकलन किया गया है। वहीं जिला प्रशासन ने भी राहत कार्य को तेज कर दिया है। 

एडीएम मंडी अश्वनी कुमार ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि बीते दो दिनों में मंडी के बल्ह, सराज, द्रंग आदि क्षेत्रों में लगभग 50 के करीब ग्रामीण सड़के प्रभावित हुई। वहीं बीते रोज भी शाम के समय हुई लगातार भारी बारिश के चलते मनाली चंडीगढ़ हाईवे भी पंडोह के पास बंद रहा जिसे सुबह बहाल किया जा सका। वहीं जिला में एक मेजर डिस्ट्रीक्ट रोड़ भी प्रभावित हुआ है। 

अश्विनी कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि भारी बारिश के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और विभिन्न विभागों को बरसात के मौसम में अलर्ट पर रखा गया है। उन्होंने बताया कि जिला में बारिश से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि बरसात के चलते सभी विभागों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं एडीएम ने बताया कि मौसम विभाग ने भी प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है जिसके चलते जिला में भी लगातार बारिश का दौर जारी है। उन्होंने बताया कि इस दौरान किसी जान माल का नुकसान न हो इसके लिए लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण बांधों का जलस्तर बढ़ रहा है जिसके कारण पानी को छोड़ा जा सकता है। उन्होंने सभी से बरसात के दिनों में नदी नालों के नजदीक न जाने की अपील की है।