HPPR
|

पेट दर्द की दवा समझ कर किया जहरीली दवा का सेवन, 43 वर्षीय व्यक्ति की मौत

सुंदरनगर,15 जुलाई :  मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल के बलदवाड़ा क्षेत्र के अल्सोगी गांव में 43 वर्षीय व्यक्ति की जहरीले पदार्थ के सेवन से मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार अशोक कुमार पुत्र भाग सिंह ने अपने घर वालों के साथ रात का खाना खाया और घर की निचली मंज़िल पर सोने के लिए चला गया। रात को उसके पेट में जोर का दर्द उठा और उसने पेट दर्द की दवाई के स्थान पर गलती से किसी जहरीली दवा का सेवन कर लिया। दवाई खाने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और उसने अपने घर वालों को पूरी बात बताई। 

व्यक्ति की बिगड़ती हालत को देखते हुए परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समैला ले गए जहां डॉक्टर ने उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए उसे प्राथमिक उपचार के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलदवाड़ा भेज दिया। लेकिन वहां भी उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो डॉक्टर ने उसे मेडिकल कालेज हमीरपुर रेफर कर दिया। पुलिस को भी अशोक कुमार की स्थिति से अवगत कराया। पुलिस भी अस्पताल पहुंची और मामला दर्ज कर जांच शुरू की। 

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में व्यक्ति की बिगड़ती हालत को देखते हुए डॉक्टर ने टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया जहां उपचार के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई। कोई व्यक्ति की अचानक से मौत होने के कारण परिवार पर भी दुखों का पहाड़ टूट गया है। 

वहीं पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिया है। मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर, डीएसपी सरकाघाट तिलक राज शांडिल्य ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि व्यक्ति की जहरीले पदार्थ के सेवन से मौत हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले में जांच की जा रही है।