HPPR
| |

…अब ऑनलाइन टिकट बुकिंग पर भी HRTC बसों में महिलाओं को मिलेगी 50% छूट

शिमला, 14 जुलाई : हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की बसों में अब महिलाओं को ऑनलाइन टिकट बुक (online Ticket Booking) करने पर भी किराए में 50 प्रतिशत छूट मिलेगी। निगम के प्रबंध निदेशक  संदीप कुमार ने इस सम्बंध में गुरुवार को आदेश जारी किए हैं।

इसके मुताबिक एचआरटीसी के अग्रिम आरक्षण पोर्टल (Advance Reservation Portal of HRTC) पर 14 जुलाई यानी आज वीरवार से महिला यात्रियों के लिए राज्य के भीतर निगम की साधारण बसों में यात्रा की अग्रिम टिकट बुकिंग पर 50 प्रतिशत छूट की सुविधा मिलेगी।

File Photo

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि महिला यात्री निगम की वेबसाइट पर 50 प्रतिशत की छूट का लाभ उठा कर निगम द्वारा राज्य के भीतर चलाई जा रही साधारण बसों के टिकट की अग्रिम बुकिंग कर सकती हैं। इस छूट का लाभ उठाने के लिए महिला यात्रियों को अलग से टिकट बुक करना होगा।

इससे पहले महिलाओं को ऑनलाइन टिकट बुकिंग पर कोई भी छूट नहीं मिल रही थी। जिससे महिलाओं में काफी रोष देखने को मिल रहा था। हालांकि प्रदेश सरकार ने पहली जुलाई से एचआरटीसी बसों में सफर करने पर महिलाओं को किराए में 50 प्रतिशत छूट की सुविधा दी है। यह व्यवस्था सिर्फ हिमाचल प्रदेश में चलने वाली बसों में ही लागू है।