HPPR
|

खराब मौसम के चलते किन्नौर के सभी ट्रेकिंग रूट्स पर 25 जुलाई तक लगाई प्रतिबंध

रिकांगपिओ, 14 जुलाई : किन्नौर जनपद के सभी ट्रैकिंग रूट्स पर खराब मौसम के चलते प्रशासन ने आगामी 25 जुलाई तक पूरी तरह रोक लगा दी हैं। इस बात की जानकारी एसडीएम कल्पा एवं जिला पर्यटन अधिकारी किन्नौर डॉ मेजर शशांक गुप्ता ने दी। 

उन्होंने कहा कि जिले में एडवाइज़री को ध्यान में रखते हुए उपायूक्त किन्नौर ने ड़ीडीएम एक्ट 2005 के सेक्शन 34 के अंतर्गत निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि जिले में सभी ट्रेकिंग रूट पर पाबंदी लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि एक अगस्त से शुरू होने वाली किन्नर कैलाश यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी है और यात्रा से संबंधित सभी प्रकार की तैयारिया प्रशासन कि ओर से की जा रही है। जबकि किन्नर कैलाश की ओर निकले लोगों को वापिस बुलाने के लिए क्यूआरटी ( क्विक रोस्पोन्स टीम) का गठन किया गया है, जिसे वीरवार को रिकांगपिओ से रवाना किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि किन्नर कैलाश रूट पर लोगों की आवाजाही रोकने के लिए तंगलिंग में चैक पोस्ट लगाया गया है। जहां तक किन्नर कैलाश यात्रा की बात है ,वो आगामी 1 अगस्त से 15 अगस्त तक जारी रहेगा। जिसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी है व प्रशासन की ओर से सभी प्रकार की तैयारियां की जा रही है।