|

सिरमौर की सांगना पंचायत में गैस सिलेंडर की तय कीमत से अधिक वसूली, 1125 की बजाय…

 नाहन, 13 जुलाई : गैस सिलेंडर के बढ़ती कीमतों के बीच सिरमौर जिला की दूरदराज पंचायत सांगना में तय दाम से अधिक वसूली करने का मामला सामने आया हैं। बताया जा रहा हैं कि गैस सिलेंडर के वितरण के लिए पंचायत में पहुंची गाड़ी के चालक ने लोगों से प्रति सिलेंडर 25 रुपए अधिक वसूले।

मौजूदा में घरेलू गैस सिलेंडर का रेट 1125 रुपए हैं, लेकिन चालक द्वारा 1150 रुपए प्रति सिलेंडर वसूले गए। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं है कि कुल कितने लोगों से ये वसूली की गई, लेकिन बताया जा रहा हैं कि पंचायत के कई दर्जन लोगों ने 1,150 रुपए में सिलेंडर ख़रीदा है। 

मामला उस समय संज्ञान में आया, जब पंचायत के एक युवक ने हरिपुरधार गैस एजेंसी से यह पता किया कि इस समय घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत क्या है। इंचार्ज ने उसे गैस सिलेंडर का रेट 1125 रुपए बताया। इसके बाद जब एजेंसी में चालक की शिकायत की गई तो उसने अन्य लोगों को 1125 रुपए में सिलेंडर बेचा।

हैरानी की बात यह है कि पहले ही महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ रखी हैं। ऐसे में लोगों की जेब से एक्स्ट्रा वसूली जले पर नमक छिड़कने जैसा है। बड़ी बात यह भी हैं कि इससे पहले भी चालक द्वारा न जाने कितने बार ऐसी ठगी की जा चुकी होगी, जिसकी गांव के भोले-भाले लोगों को भनक तक नहीं हैं। 

उधर, जब इस बारे हरिपुरधार गैस एजेंसी के इंचार्ज जतिन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले संज्ञान में आया हैं। चालक पर उचित कार्रवाई की जाएगी।