HPPR
|

120 नई स्ट्रीट लाइट्स से जगमगाएगी हिमाचल की सबसे बड़ी नगर परिषद 

सुंदरनगर, 15 जुलाई : प्रदेश की सबसे बड़ी नगर परिषद सुंदरनगर का वार्षिक बजट शहरवासियों के लिए राहत लेकर आया है। पारित बजट में इस वर्ष कोई भी नया टैक्स लोगों पर नहीं लगाया गया है। इससे शहरवासियों को एक बड़ी राहत मिली है। 24.71 करोड़ का यह वार्षिक बजट पिछले बजट के मुकाबले 10 प्रतिशत अधिक है। बजट में नगर परिषद क्षेत्र के तहत आने वाले 13 वार्डों में 120 नई स्ट्रीट लाइट लगाने का प्रावधान भी रखा है। 

वार्षिक बजट कार्रवाई के दौरान नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सहित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित सभी पार्षद मौजूद रहे। जानकारी देते हुए नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने कहा कि नगर परिषद द्वारा 24.71 करोड का वार्षिक बजट पारित किया है। जिसमें किसी प्रकार का कोई नया कर लोगों पर नहीं लगाया गया है। उन्होंने कहा की पिछले वर्ष के मुकाबले वार्षिक बजट 10 प्रतिशत अधिक है और सभी 13 वार्डों में 120 नई स्ट्रीट लाइट लगाने का प्रावधान भी किया गया है। 

उन्होंने कहा कि बजट में नालियों के रखरखाव, सफाई व्यवस्था और पार्किंग को प्रमुखता से रखा गया है। शहर के लोगों को एक बेहतर सुविधा प्रदान हो सके। शहर के लोगों के लिए कोई भी नया कर नहीं लगाए जाने से शहरवासियों को एक बड़ी राहत मिलेगी। जितेंद्र शर्मा ने कहा कि हाउस टैक्स से जहां नगर परिषद को हर वर्ष 30 से 35 लाख प्राप्त होता तो वहीं इस वर्ष 1.20 करोड़ रूपयों की राशि हाउस टैक्स के रूप में प्राप्त हुई है।