HPPR
|

#Mandi : मई महीने में टूटी पाइपलाइन को अभी तक नहीं जोड़ पाया विभाग

मंडी, 13 जुलाई : जिला के नाचन उपमंडल में दो परिवार पानी की बूंद- बूंद के लिए तरस रहे हैं। आलम यह है कि यह परिवार बारिश का पानी जमा कर इस्तेमाल करने को मजबूर है। बात पंचायत मगर के गांव पाधरू की हो रही है। दोनों परिवारों को पीने के पानी के लिए किलोमीटर दूर दौड़ लगानी पड़ रही है। पाधरू निवासी भीखम ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य के चलते मई महीने से पाइप लाइन टूटी हुई है। विभाग अभी तक उस पाइप लाइन को जोड़ नहीं रहा है। 

उन्होंने कहा कि बारिश के पानी को इकट्ठा कर रोजमर्रा की जरूरतों के लिए उपयोग में लाया जा रहा है। वहीं पीने का पानी 1 किलोमीटर दूर से लाना पड़ रहा है। पानी की समस्या को लेकर व्यक्ति विभाग के अधिकारियों से भी मिले लेकिन अभी तक अधिकारियों से भी मिले। लेकिन अभी तक उनकी समस्या का हल करने के बारे में कोई एक्शन नहीं लिया गया। उन्होंने  बताया कि इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन नंबर पर भी की लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

वहीं इस बारे में जल शक्ति विभाग बग्गी के कनिष्ठ अभियंता राम पाल वालिया से बात की गई तो उन्होंने कहा की विभागीय अधिकारियों के समक्ष यह परिवार समस्या लेकर आए थे। अधिकारियों द्वारा स्पॉट पर जाकर मौका भी किया गया है। सड़क निर्माण कार्य के चलते पाइप लाइन टूटी हुई है। ठेकेदार को समस्या को दूर करने के आदेश दिए गए है। जल्द ही दोनों परिवारों की समस्या हल कर दी जाएगी।