HPPR
| |

#Hamirpur : कांग्रेस का रोड शो, टिकट की चाह में नजर आए नेता

हमीरपुर, 13 जुलाई : कांग्रेस में यूं तो माना जाता है कि अपनी-अपनी डफली और अपना-अपना राग बजता है। लेकिन मंगलवार को कांग्रेस के हमीरपुर सम्मेलन में न डफली बजी न राग बजा। गांधी चौक से टाउन हाल तक रोड शो में बड़े नेता सड़क पर और टिकट के चाहवान ट्राले में सवार दिखे। सुरक्षा व्यवस्था और प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए नारेबाजी के लिए युवा रोड शो के ट्राले में लटकते नजर आए। 

रोड शो के लिए सजाए ट्राले में प्रतिभा सिंह, सुखविंद्र सिंह सुक्खू, मुकेश अग्निहोत्री, गुरकीरत सिंह कोटली जैसे महत्वपूर्ण वीआईपी लोग सवार थे। इसके अलावा आयोजन स्थल टाउन हाल में मंच पर बैठे लोगों तथा सभा स्थल में कुर्सियों पर बैठे लोगों की संख्या का अनुपात हास्यास्पद रहा। मंच पर इतनी भीड़ थी कि मुख्यातिथि प्रतिभा सिंह भी कई बार असहज नजर आई। अपने अपने नेताओं के टिकट के चाहवानो ने रही सही कसर गंवा कर रख दी। 

ऐसी बदहाली में नेताओं के भाषण भी वही रहे जिन्हें अक्सर दूसरी जनसभाओं और सम्मेलनों में पब्लिक लगातार सुनती आ रही थी। कुल मिलाकर हमीरपुर जिला में कांग्रेस के तीन विधायकों की मौजूदगी के बावजूद सम्मेलन अव्यवस्था का शिकार रहा। 

आप को बता दें कि जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के तत्वाधान में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशों पर “नव संकल्प चिंतन” शिविर के अंतर्गत जिला कार्यकर्ताओं का सम्मेलन 12 जुलाई को हमीरपुर में आयोजित किया गया। इसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रानी प्रतिभा सिंह, सह प्रभारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी गुरकीरत सिंह कोटली, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रचार कमेटी के चेयरमैन सुखविंदर सिंह सुक्खू, कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राणा व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं विधायक इंद्रदत्त लखनपाल प्रमुख रूप से शामिल हुए। इस कार्यक्रम के माध्यम से कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनावों के प्रचार का शंखनाद करने की कोशिश करती रही।

सफल रहा कार्यक्रम : जार

जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के अध्यक्ष राजेंद्र जार ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु इस के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया था। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर कार्यक्रम सफल रहा।