| |

प्रदेश में कह रहे सीएम जिद्दी हूं, दिल्ली में टेक देंगे घुटने

मंडी, 13 जुलाई : हिमाचल में बड़े-बड़े भाषण देकर सीएम जयराम ठाकुर कह रहे हैं कि वे बहुत जिद्दी हैं, और मंडी में एयरपोर्ट बनकर रहेगा। लेकिन दिल्ली जाते ही सीएम घुटने टेक देंगे। मंगलवार को मंडी में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति के चेयरमैन व पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने यह तंज कसा है।

रामलाल ठाकुर ने कहा कि भाजपा के ही पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने जिद्दी होने की बात कही थी। जिनको जनता से 18 माह बाद सत्ता से बाहर कर दिया गया था। यदि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार काम रही है तो जयराम ठाकुर केंद्र से प्रदेश के लिए पैसा लेकर आंए। ताकि प्रदेश सरकार पर 71 हजार करोड़ का जो कर्ज हो गया है वो कम हो सके। 

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर के द्वारा कांग्रेस की चार्जशीट को लेकर दिए गए बयान पर रामलाल ठाकुर ने पलटवार किया है। भाजपा पिछली कांग्रेस प्रदेश सरकार के खिलाफ चार्जशीट लेकर आई थी। आज दिन तक सीएम जयराम ठाकुर उस चार्जशीट पर कोई कार्यवाही क्यों नहीं कर पाए। कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार के खिलाफ तथ्यों के साथ चार्जशीट पेश करेगी।

राम लाल ठाकुर ने प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश सरकार पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि जिस तरह बडी-बडी कंपनियां 80 प्रतिशत डिफेक्ट पीस को सेल के माध्यम से बेचने का काम करती है। आज डिफेक्ट पीस की तरह प्रदेश की भाजपा सरकार जा रही है और जयराम दोबारा सीएम बनने वाले नहीं है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर हर जगह दुष्प्रचार कर रहे हैं कि कांग्रेस सत्ता में आते ही उनकी सरकार की कई योजनाओं को बंद कर देगी। जबकि कांग्रेस सरकार के समय शुरू की गई योजनाओं को बंद करने का काम भाजपा ने किया है।

सीएम जयराम ठाकुर पूरे प्रदेश में कांग्रेस सरकार के समय शुरू की गई योजनाओं के फीते काट रहे हैं। अधिकारी योजनाएं ऐसी हैं जिनका 80 प्रतिशत कार्य कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पूरा कर दिया गया था। सीएम ने मंगलवार को कुछ ऐसी सड़कों का फिर से उद्घाटन कर दिया, जिनका पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कई साल पहले उद्घाटन कर दिया था।

इससे पूर्व कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति के चेयरमैन व पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने गांधी भवन मंडी में जिला के सभी ब्लाक अध्यक्षों के साथ बैठक कर आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर आगामी रणनीति तैयार की। इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष प्रकाश चौधरी, पूर्व प्रत्याशी चंपा ठाकुर सहित अन्य कांग्रेसी नेता भी मौजूद रहे।

शिमला : होटल से उड़ाई दो लाख की नकदी और ज्वेलरी…एक कर्मचारी गायब

शिमला, 10 अगस्त : राजधानी शिमला के एक निजी होटल में चोरी का मामला सामने आया है। दो लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी चोरी होने से होटल मालिक के होश उड़ गए। अहम बात यह है कि चोरी की वारदात के बाद होटल का एक कर्मी गायब हो गया है।  ऐसे में होटल मालिक ने…

शिमला : तीन साल बाद सोलन से दबोचा उद्घोषित अपराधी

शिमला, 09 अगस्त : चोरी के एक मामले में अदालत द्वारा घोषित किए गए एक अपराधी को पुलिस ने तीन साल बाद गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी वर्ष 2019 से फरार चल रहा था।            पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के पीओ सेल ने एक घोषित अपराधी जिस नाम जितेंद्र…

#HP : बाइक के आगे कुत्ता आने से बिगड़ा संतुलन, ट्रक से टकराने पर जख्मी हुआ युवक 

ऊना, 09 अगस्त : सदर थाना के तहत समूर कलां में एक बाइक अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। हादसे में घायल बाइक चालक को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने बाइक चालक पर लापरवाही से बाइक चलाने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार…

आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत 

कांगड़ा, 08 अगस्त : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जिसमें स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की मौत हो गई।  सूत्रों से मिली जानकारी…