|

#Sirmour : बदल रही है NH-707 की तस्वीर…2 दिन में 2 KM सड़क हुई पक्की 

शिलाई, 12 जुलाई : अक्सर नए-नए विवादों को लेकर सुर्खियां बटोरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 707 (NH-707) की तस्वीर अब धरातल पर बदलती नज़र आ रही है। जामली से शिरी क्यारी की तरफ सड़क को तारकोल से पक्का होते देखकर स्थानीय लोगों को अब जल्द सड़क पर उड़ने वाले धूल के गुबार से राहत मिलने की उम्मीद जगी है।

कंपनी की हौंसला अफजाई करते लोग व स्कूली बच्चे 

दरअसल, विश्व बैंक द्वारा वित्त पोषित और भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा लगभग 1356 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे एनएच 707 पर कार्य कर रही 5 निजी कंपनियों द्वारा युद्ध स्तर पर सड़क के चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है।

पैकेज चार का काम कर रही धत्तरवाल कन्स्ट्रक्शन कंपनी द्वारा महज़ 2 दिनों में ही 2 किलोमीटर सड़क पर तारकोल बिछाकर उसे पक्का किया गया है। फिलहाल कंपनी द्वारा जामली से शिरी क्यारी तक की सड़क को पक्का किया जा रहा है। लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर सड़क पक्के होने की तस्वीरें साझा करके रोज़ाना उड़ने वाली धूल के गुबार से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। तेज़ी से सड़क निर्माण का कार्य करने के लिए धत्तरवाल कंस्ट्रक्शन कंपनी की खूब तारीफ की जा रही है।

पूर्व प्रधान अत्तर सिंह ठाकुर, जोगेंद्र सिंह, बारू राम, जगदीश कुमार, शमशेर सिंह, हरी राम शर्मा, सुरत सिंह, संजय कुमार, गोविंद सिंह, खजान सिंह आदि स्थानीय लोगों ने बताया की सड़क पर गुज़रते हुए अक्सर बेहिसाब धूल-मिट्टी के उड़ने से उनके कपड़े और स्वास्थ्य दोनों का नुकसान होता था। स्कूल जाने वाले बच्चों की वर्दी रोजाना धोनी पड़ती थी और सड़क के साथ बने घरों में भी दिन में कई बार सफाई करनी पड़ती थी। 

मगर अब सड़क के पक्का होने से धूल उड़ना काफ़ी हद तक कम हो गई है। लोगों के कपड़ों और स्वास्थ्य को नुकसान भी अब कम हो रहा है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार की तारीफ करते हुए सड़क निर्माण का कार्य कर रही धत्तरवाल कंस्ट्रक्शन कंपनी का तीव्र गति से कार्य करने के लिए आभार जताया है।

उधर, धत्तरवाल कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रबंध निदेशक नरेंद्र सिंह फरटिया ने बताया की सड़क में अधिकांश कटिंग का कार्य पूरा किया जा चुका है, नालियों और पुल का काम भी लगातार प्रगति पर है। फिलहाल 2 दिनों में 2 किलोमीटर सड़क को पक्का कर दिया गया है कुछ ही महीनों में शिरी क्यारी से गुम्मा तक सड़क का सारा काम पूरा कर लिया जाएगा।

शिमला : होटल से उड़ाई दो लाख की नकदी और ज्वेलरी…एक कर्मचारी गायब

शिमला, 10 अगस्त : राजधानी शिमला के एक निजी होटल में चोरी का मामला सामने आया है। दो लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी चोरी होने से होटल मालिक के होश उड़ गए। अहम बात यह है कि चोरी की वारदात के बाद होटल का एक कर्मी गायब हो गया है।  ऐसे में होटल मालिक ने…

शिमला : तीन साल बाद सोलन से दबोचा उद्घोषित अपराधी

शिमला, 09 अगस्त : चोरी के एक मामले में अदालत द्वारा घोषित किए गए एक अपराधी को पुलिस ने तीन साल बाद गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी वर्ष 2019 से फरार चल रहा था।            पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के पीओ सेल ने एक घोषित अपराधी जिस नाम जितेंद्र…

#HP : बाइक के आगे कुत्ता आने से बिगड़ा संतुलन, ट्रक से टकराने पर जख्मी हुआ युवक 

ऊना, 09 अगस्त : सदर थाना के तहत समूर कलां में एक बाइक अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। हादसे में घायल बाइक चालक को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने बाइक चालक पर लापरवाही से बाइक चलाने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार…

आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत 

कांगड़ा, 08 अगस्त : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जिसमें स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की मौत हो गई।  सूत्रों से मिली जानकारी…