HPPR
| | |

#Nahan : बैडमिंटन के सिंगल मुकाबले में भरत ठाकुर व रक्षित कुमार ने लहराया परचम

नाहन, 12 जुलाई : सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन में जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें जिला सिरमौर के सभी जगह के खिलाड़ियों ने भाग लिया और अपना दमखम दिखाया। प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि  उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने शिरकत की। 

जिला स्तरीय बैडमिंटन के सिंगल मुकाबले में विजेता रक्षित कुमार व उप विजेता भरत ठाकुर रहे। ये दोनों खिलाडी मां रेणुका बैडमिंटन अकादमी से प्रशिक्षण ले रहे हैं। मेन्स डबल में भी रेणुका बैडमिंटन अकादमी के खिलाड़ी भरत ठाकुर और रक्षित विजेता रहे। इन दोनों खिलाड़ियों का चयन राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए हो गया है। U–19 सिंगल में मां रेणुका बैडमिंटन अकादमी के खिलाडी आदर्श ठाकुर ने अपना परचम लहराया। 

आदर्श ठाकुर राजगढ़ के रहने वाले है, जोकि पिछले 3 साल से मां रेणुका बैडमिंटन अकादमी से प्रशिक्षण ले रहे है। U-19 गर्ल्स उप विजेता स्वाति रही, जोकि मां रेणुका बैडमिंटन अकादमी की होनहार खिलाड़ी में से एक हैं। मां रेणुका बैडमिंटन अकादमी के कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर रह चुके है जोकि प्रदेश के लिए गर्व की बात है। 

मां रेणुका बैडमिंटन अकादमी के संचालनकर्ता, सीनियर व अनुभवी कोच इन्दर सिंह ठाकुर है। बैडमिंटन कोच इन्दर सिंह ठाकुर के पुत्र विकास ठाकुर और पुत्री आरजू ठाकुर भी लंबे समय से मां रेणुका बैडमिंटन अकादमी में कोचिंग दे रहे है। दीगर है अंतरराष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी रह चुकी आरजू ठाकुर भी इसी अकादमी की देन है।आरजू ने बेंगलुरु से NIS भी की है।