HPPR
|

सांसद निधि के पैसों को दबाकर न रखें, अधिकारी को दिए निर्देश : प्रतिभा सिंह

मंडी, 11 जुलाई : मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सांसद निधि के तहत दिए जाने वाले पैसों को दबाकर न बैठें, और उन्हें समय पर संबंधित विकास कार्यों पर खर्च करें। यदि अधिकारी ऐसा नहीं करते हैं तो फिर इसकी जानकारी उन्हें दी जाए, जिस पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह बात उन्होंने सोमवार को  दिशा कमेटी की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कही। प्रतिभा सिंह ने कहा कि सांसद निधि के तहत जो पैसा दिया जा रहा है, यदि वो खर्च नहीं हो रहा है तो उसे किसी और विकास कार्य पर खर्च किया जाए। वहीं उन्होंने बैठक में अधिकारियों की अनुपस्थिति पर भी नाराजगी जाहिर की।

बता दें कि सोमवार को सीएम जयराम ठाकुर भी मंडी जिला के दौरे पर थे, जिस कारण बैठक में बहुत से अधिकारी नहीं आ पाए। इस पर सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि ऐसी स्थिति में अधिकारियों को अपने समकक्ष अधिकारियों को बैठक में भेजना चाहिए।

 वहीं, बैठक में फोरलेन निर्माण का मुद्दा भी उठा और इसके सही ढंग से निर्माण न होने पर चिंता जाहिर की गई। प्रतिभा सिंह ने सड़कों की हालत को तुरंत प्रभाव से सुधारने के निर्देश भी दिए। वहीं पानी की पाइपों की गुणवत्ता पर भी प्रतिभा सिंह ने सवाल उठाए। प्रतिभा सिंह ने नाबार्ड के तहत चल रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा की।