HPPR
|

RTO चंबा ने वाहन मालिकों व चालकों के लिए जारी की एडवाइजरी 

चंबा,11 जुलाई : चम्बा जनपद में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश के दौरान सावधानी बरतने को लेकर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ओंकार सिंह ने वाहन मालिकों व चालकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने कहा कि हर वर्ष धुंध के कारण होने वाले सड़क हादसों में कई लोग काल का ग्रास बन जाते हैं।

धुंध व फिसलन के इस सीजन में ड्राइविंग के दौरान कई सावधानियां बरतने की आवश्यकता है अन्यथा छोटी सी लापरवाही भयंकर हादसे का कारण बन सकती है। धुंध तथा बारिश में ड्राइविंग करने से परहेज करें और अगर आवश्यक कार्य के लिए निकलना भी पड़े तो आवश्यक सावधानियां बरतें। भूस्खलन संभावित क्षेत्र से गुजरते समय विशेष ध्यान रखें। सड़क पर वाहन चलाते समय सावधानी बरतने से हादसों को रोका जा सकता है। बारिश के मौसम में एहतियातन उपायों से आप स्वयं ही नहीं बल्कि दूसरे को भी सुरक्षित रखेंगे। 

ओंकार सिंह ने कहा कि पहाड़ी जिला चम्बा की सड़कों पर बारिश के दिनों में अकसर धुंध रहती है, जिससे दृश्यता कम रहती है। ऐसे में सड़कों पर वाहन चलाते समय अधिक सावधानी रखनी होगी। धुंध के दौरान हर समय लो बीम हेडलाइट्स इस्तेमाल करें, ऐसा करने से दृश्यता साफ होगी।

भूस्खलन से मार्ग अवरुद्ध होने की दृष्टि में वाहन सुरक्षित स्थानों पर खड़ा करें और तुरंत संबंधित विभाग व प्रशासन को सूचित करें। साथ ही बस चालक सड़क की स्थिति ठीक न होने पर बस को सुरक्षित स्थान पर खड़ा कर दें और सवारियों की जान जोखिम में न डालें।