HPPR
| |

अटल टनल कांग्रेस की देन, CM जयराम ठाकुर कर रहे देश को गुमराह : प्रतिभा सिंह

शिमला, 11 जुलाई : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अटल टनल निर्माण को लेकर झूठा श्रेय लेने का आरोप लगाया है। जयपुर में उतरी क्षेत्रीय परिषद की एक बैठक में मुख्यमंत्री का अपने अभिभाषण में अटल टनल निर्माण का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देने पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रतिभा सिंह ने कहा है कि वह देश के लोगों को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रहे हैं।

File Photo

रविवार को एक बयान में उन्होंने कहा कि अटल टनल कांग्रेस की देन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका केवल उद्धघाटन किया है, इस सुरंग का शिलान्यास तत्कालीन यूपीए सरकार की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने 23 जून 2010 को किया था। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज इस सुरंग निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले नेताओं स्व इंदिरा गांधी,राजीव गांधी व डॉ मनमोहन सिंह व सोनिया गांधी का नाम तक नही लिया जाता।

प्रतिभा सिंह ने आगे कहा है कि मुख्यमंत्री   झूठ बोल कर लोगो को गुमराह नही कर सकते। उन्होंने कहा कि भाजपा आज देश के इतिहास से छेड़छाड़ कर अपना राजनीतिक हित साधने में लगी है। उन्होंने कहा कि अटल टनल से कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका को हटा कर केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपनी ओछी मानसिकता का परिचय दिया है। जनजातीय क्षेत्र लाहुल स्पीति  व प्रदेश के लोग  भली भांति जानते है कि यह सुरंग किस की देन है।

प्रतिभा सिंह ने भाजपा को चुनौती दी है कि वह सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका को उसी स्थान पर पुनर्स्थापित करें जिससे देश के लोगो को इस सुरंग निर्माण के इतिहास की सच्ची जानकारी मिल सकें। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार ने इस पट्टिका को पुनर्स्थापित नही किया तो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही इस पट्टिका को उसी स्थान पर पुनः स्थापित किया जाएगा।