HPPR
|

HP Police Recruitment : सोलन में 6 ने पाया 60 का आंकड़ा, मनीषा रावत को मिले 62…

सोलन, 10 जुलाई : हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती की तीन जुलाई को आयोजित परीक्षा के बाद एक सवाल उठा था। इसके मुताबिक प्रश्नपत्र को बेहद ही मुश्किल बताया गया। लेकिन सोलन जनपद में 6 उम्मीदवार ऐसे भी रहे हैं, जिन्होंने 60 अंकों के आंकड़े को छू लिया। मनीषा रावत पुत्री भरत सिंह ने सामान्य कैटेगरी में 62 अंक लिए हैं। इसके अलावा शिल्पा ठाकुर पुत्री महेंद्र सिंह को 61 अंक प्राप्त हुए हैं। 

Demo Pic

चार अभ्यर्थियों ने 60 अंक भी हासिल किए। इसमें ललित कुमार तंवर पुत्र हरदेव सिंह, मृदुल शर्मा पुत्र पीतांबर दत्त, कृतिका वर्मा पुत्री सुभाष वर्मा व पूजा रानी पुत्री सोडा राम शामिल है। खास बात यह भी है कि अनुसूचित जाति की केटेगरी के ललित व पूजा ने भी 60 अंक स्कोर किए हैं। चूंकि पुलिस मुख्यालय द्वारा केवल रिजल्ट ही जारी किया है, लिहाजा स्पष्ट तौर पर तो यह कहना फिलहाल मुश्किल है कि कौन टॉपर है, लेकिन सोलन में मनीषा रावत टॉपर हो सकती हैं। 

पुलिस मुख्यालय द्वारा जिलेवार परिणाम को घोषित किया है। यह कहना भी फिलहाल संभव नहीं है कि समूचे हिमाचल प्रदेश में कौन पुलिस लिखित भर्ती परीक्षा का टॉपर बना है। अलबत्ता यह जरूर है कि सोलन जिला में बेटियों ने बेटों की तुलना में बेहतरीन अंक प्राप्त किए हैं। चार बेटियों ने 60 का आंकड़ा पार किया, जबकि बेटे दो के आंकड़े पर सिमट गए है।