HPPR
| |

शिमला से वाहन चुराने वाले आरोपी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार

शिमला, 10 जुलाई : राजधानी शिमला के उपनगर ढली ने भट्टाकुफर से चोरी हुई बोलेरो गाड़ी मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश से दो वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। शिमला पुलिस बोलेरो गाड़ी चोरी के दोनो आरापियो को यूपी से दबोचकर शिमला लाई है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि किसी अन्य चोरी की घटनाओं में इनका हाथ तो नहीं था। बता दे कि बोलेरो गाड़ी चोरी की यह घटना दो दिन पहले ढली थाना में दर्ज हुई थी। 

पुलिस को दी गई शिकायत में जगदीश चंद निवासी गांव रतनपुर तहसील रामपुर ने बताया कि उन्होंने 4 जून को अपनी बोलेरो गाड़ी (HP06A 7582) को भट्टाकुफर में सड़क के किनारे पार्क किया था। इसके बाद वह अपने गांव चले गए थे। 9 जुलाई को जब वह वापिस आए तो वहां पर गाड़ी नहीं थी। पहले अपने स्तर पर उन्होंने इसकी जांच की। गाड़ी का जब कहीं पर भी पता नहीं चला तो पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखी। सड़क पर लगे सीसीटीवी फुटेज कैमरों की मदद से पुलिस शातिरों तक पहुंची।

गौर रहे कि शिमला शहर में गाड़ी चोरी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी शहर से कई गाडियां चोरी हो चुकी है। उप नगर टुटू, बालूगंज, टुटीकंडी, समरहिल, संजौली सहित कई क्षेत्रों से गाडियां चोरी हो चुकी है। हालांकि पुलिस ने कई गाडियों को बरामद भी किया है। बालूगंज थाना पुलिस ने गाड़ी चोर गिरोह भी पकड़ा था। बावजूद इसके अब दोबारा शहर से गाडियां चोरी होना शुरू हो गई है।