| | |

BREAKING : हिमाचल में सातवें दिन आ गया पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम 

शिमला,10 जुलाई: हिमाचल प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने कांस्टेबल के 1334 पदों की लिखित परीक्षा का परिणाम रविवार को जारी कर दिया है। पुलिस मुख्यालय ने 7 दिन के भीतर परिणाम जारी किया है। 3 जुलाई 2022 को आयोजित लिखित परीक्षा में कुल 69405 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।

लिखित परीक्षा में 12336 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। सफल होने वालो में 9629 पुरुष हैं, जबकि 2707 महिला अभ्यर्थियों ने परीक्षा को उत्तीर्ण किया है।अगले चरण की प्रक्रिया को लेकर फिलहाल मुख्यालय ने कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया है,क्योंकि इसे जिला स्तर पर किया जाता है।

गौरतलब है कि 3 जुलाई को आयोजित परीक्षा को लेकर आंसर को अपलोड करने की भी मांग हुई थी, लेकिन मुख्यालय ने इस मांग को कोई तवज्जो नहीं दी। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि लिखित परीक्षा का परिणाम हिमाचल प्रदेश पुलिस की वेबसाइट http://citizenportal.hppolice.gov.in पर उपलब्ध है। उधर परिणाम जारी होते ही पुलिस विभाग की वेबसाइट क्रैश होने की जानकारी भी सामने आ रही है।   

प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि भर्ती की आगामी प्रक्रिया संबंधित जिला स्तर पर पूरी की जाएगी। 3 जुलाई को परीक्षा आयोजित करने से पहले प्रश्नपत्र लीक मामले में पुलिस मुख्यालय आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने में भी कामयाब रहा था, इस मामले में अब तक तीन अलग अलग चार्जशीट दाखिल की जा चुकी हैं।