HPPR
| | |

#Nahan : दलबीर फुटबॉल अकादमी में साहिल का चयन, पंजाब लीग के ट्रायल में सफलता…

नाहन, 9 जुलाई : शहर के युवक साहिल का चयन पंजाब की दलबीर फुटबॉल अकादमी (Dalbir Football Academy) के लिए हुआ है। पंजाब यूनिवर्सिटी पटियाला (Panjab University Patiala) के तहत दलबीर फुटबॉल अकादमी द्वारा 30 मई 2022 से 01 जून 2022 तक आई लीग (I League) व पंजाब लीग (Punjab League) के लिए ट्रायल का आयोजन किया गया था।

8 जुलाई को फाइनल ट्रायल में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद साहिल को अकादमी में कोचिंग के लिए सिलेक्ट कर लिया गया। चयन के बाद साहिल अकादमी की सीनियर कैटेगरी में पंजाब का प्रतिनिधित्व करेगा। प्रशिक्षण के दौरान साहिल को स्काॅलरशिप भी मिलेगा।

बता दें कि साहिल अंडर-19 फुटबॉल टीम में नेपाल में भारत का प्रतिनिधित्व भी कर चुका है।

पिता अशोक कुमार व माता उषा रानी ने बेटे को खेल के लिए हमेशा प्रेरित किया। भाई की सफलता में बहन का भी पूरा स्पोर्ट रहा, जिसकी बदौलत साहिल आई लीग व पंजाब लीग के ट्रायल में सफल रहा।

अकादमी में चयन से उत्साहित साहिल ने अपनी खुशी को सोशल मीडिया पर साझा किया है। साहिल ने बताया कि अकादमी के हैड कोच दलबीर सिंह ने मेरे प्रदर्शन व नाहन के फुटबॉल की जमकर सराहना की, जो मेरे लिए गर्व की बात है। साहिल ने बताया कि माता-पिता व बहन ने हमेशा उसे बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रेरणा दी।

साहिल ने कहा कि नाहन में फुटबॉल का इतिहास स्वर्णिम रहा है। लेकिन मौजूदा में फुटबाॅल खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं नाकाफी हैं। नाहन के चौगान ग्राउंड (Chowgan Ground of Nahan) की दुर्दशा पर चिंता जताते हुए उन्होंने प्रशासन व नगर परिषद से इस और ध्यान देने की गुहार लगाई है।

उन्होंने कहा कि शहर में प्रतिभाशाली युवाओं की कमी नहीं है। यदि खिलाड़ियों को बेहतरीन सुविधाएं मिलें तो निश्चित तौर पर बहुत से प्रतिभाशाली खिलाड़ी सामने आएंगे।