HPPR
| |

#Watch Video : चौपाल बाजार में भरभरा कर गिरी तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत

शिमला, 9 जुलाई : राजधानी सहित पूरे हिमाचल में लगातार हो रही बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जनपद के चौपाल बाजार में आज दिन में तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत भरभराकर गिर गई। गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम बाजार में गिरे मलबे को हटवा रही है।

दरअसल, इस भवन को गिरने के अंदेशे से पहले ही खाली करवा लिया गया था। शुरुआती जानकारी के मुताबिक भवन के पहले शीशे चटकने शुरू हुए। इससे भवन के भीतर मौजूद लोग अलर्ट हो गए और तुरंत ही भवन से बाहर निकल गए। 

जमींदोज हुई इमारत में एक बैंक, एक होटल, एक बार और तीन दुकानें मौजूद थीं। इस घटना में करोड़ों के नुकसान का अनुमान है। इमारत के ढहने के दृश्य को लोगों ने अपने मोबाइल में कैद किया है। इसमें महज कुछ सेकंड में पूरी इमारत भरभराकर गिर जाती है और घटनास्थल पर धूल का गुब्बार फैल जाता है। 

चौपाल के डीएसपी राज कुमार ने बताया कि बारिश की वजह से इमारत जमींदोज हुई है। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है।

Watch Video

उधर एमबीएम न्यूज नेटवर्क से बातचीत में चौपाल उपमंडल के एसडीएम के सिंह ने कहा कि दोपहर 12:00 बजे के आसपास की घटना है। एसडीएम ने कहा कि जांच की जाएगी। प्रारंभिक दृष्टि में यह प्रतीत हो रहा है कि फाउंडेशन कमजोर होने की वजह से भवन ढह गया। एसडीएम ने कहा कि इलाके में बीती शाम के बाद बारिश नहीं हुई है।