HPPR
|

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

शिमला, 09 जुलाई : हिमाचल प्रदेश की विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल इकाई ने उदयपुर में कन्हैया लाल की नृशंस हत्या की घटना की कड़ी भत्सर्णा की है। विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री सुनील जसवाल ने शुक्रवार को शिमला में पत्रकार वार्ता में कहा कि जिहादी ताकतों द्वारा हिंदू समाज पर हमला, हिंदू देवी देवताओं के प्रति अपमानजनक टिप्पणी कर समाज में भय का वातावरण बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि नूपुर शर्मा के बयान और कन्हैया लाल की हत्या के बाद हिंदू समाज का नेतृत्व करने वालों को जान से मारने की धमकियों मिल रही हैं। जिहादी मानसिकता वाले लोग इस तरह की धमकियां दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू समुदाय की मदद करने के लिए विहिप-बजरंग दल पूरी तरह प्रतिबंध है। संपूर्ण हिंदू समाज के साथ विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ता स्थानीय स्तर पर खड़े हैं, और इसके लिए योजना तैयारी की गई है।

उन्होंने बताया कि उसी क्रम में आज प्रदेश में हेल्पलाइन नंबर 09816150008 जारी किया गया है, जिस पर ऐसी घटनाओं की जानकारी देकर सहायता प्राप्त की जा सकती है। इन नंबर पर फोन कर कोई भी प्रताड़ित हिंदू मदद ले सकता है। यदि कोई धमकी भरा फोन करे या परेशान करें। संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता तत्काल मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि धमकियों के शिकार हिंदुओं को आगे आकर तत्काल स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना देनी चाहिए और शिकायत दर्ज करानी चाहिए। सुनील जसवाल ने कहा कि उदयपुर की घटना के अलावा हिंदू देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी भी भय का माहौल बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

हाल ही में आई काली फिल्म में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है, जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने इस फिल्म के निर्देशक व अन्य लोगों पर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है। उन्होंने जिहादी तत्वों को चेताया कि हिन्दू संगठित, पराक्रमी, व जागरूक है और डरने वाला नहीं है। नूपुर शर्मा मामले पर उन्होंने कहा कि यह मामला अदालत में विचाराधीन है, और इसे तूल नहीं दिया जाना चाहिए।