HPPR
|

शिमला में निजी बसों की हड़ताल टली, 11 जुलाई को नहीं बाधित होगी परिवहन सेवाएं

शिमला,08 जुलाई : राजधानी में 11 जुलाई से प्रस्तावित प्राइवेट बस चालक परिचालकों की हड़ताल कुछ दिनों के लिए टल गई है।  शहर के प्राइवेट बस चालक परिचालकों ने  मांगों को लेकर  विभाग व सरकार को 10 जुलाई का अल्टीमेटम दिया था कि इन दिनों में मांगे पूरी नहीं होती है तो ऐसे में 11 जुलाई से बसें खड़ी कर देंगे। 

इसी  कड़ी में प्राइवेट बस चालक परिचालक यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल वीरवार को परिवहन विभाग निदेशक अनुपम कश्यप व आर.टी.ओ शिमला से मिला। इस मौके पर निदेशक व आर.टी.ओ शिमला  14 जुलाई का सुबह 11.30 प्राइवेट बस ऑपरटर्ज, चालक परिचालक और लेबर ऑफिसर की एक बैठक बुलाई है और चालक परिचालकों को आश्वस्त किया कि समस्याओं व मांगों पर चर्चा की जाएगी और मांगों को पूरा किया जाएगा। 

निदेशक  के आश्वासन के बाद प्राइवेट बस चालक परिचालक यूनियन ने निर्णय लिया कि बैठक तक  चालक परिचालक हड़ताल पर नहीं जाएंगे। चालक परिचालक यूनियन के अध्यक्ष रूप लाल ठाकुर व सदस्य अखिल गुप्ता ने कहा कि यदि बैठक में मांगे पूरी नहीं होती है तो चालक परिचालक हड़ताल पर चले जाएंगे और बसें नहीं चलाएंगे। यही नहीं यह आंदोलन पूरे प्रदेश में शुरू होगा। 

उन्होंने कहा कि कोरोना काल से प्राइवेट बस ऑपरेटर्ज व बसों के चालक परिचालक प्रभावित हो रहे हैं। लेकिन सरकार सिर्फ कर्मचारियों की बनकर रही गई। प्राइवेट बसों के चालक परिचालकों के लिए सरकार को राहत नहीं दे रही है।