HPPR
| |

मशोबरा में 19 परिवार हुए बेघर, लैंडस्लाइड के चलते कई मकानों को खतरा

शिमला, 07 जुलाई : प्रदेश में भारी बारिश के बाद लगातार भूस्खलन के मामले सामने आ रहे हैं। कई लोगों की जान भी चली गई है। शिमला के मशोबरा में भूस्खलन के कारण 3 मकान खतरे की जद में आ गए हैं, जिससे 19 परिवार सड़को पर आ गए हैं। दिन के समय हुए लैंडस्लाइड के कारण एक मकान को नुकसान हुआ है। हालांकि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन परिवार बेघर हो गए हैं।

 लोगों का कहना है की एक बिल्डर पिछ्ले कुछ दिनों से उनके मकान के साथ सड़क निर्माण कर रहा था, जिस वजह से मकानों को खतरा उत्पन्न हुआ है। कई बार इसकी प्रशासन को शिकायत भी की गई, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। आज एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया है और अन्य मकानों को खतरा पैदा हो गया है। पूरी जिंदगी की कमाई मकान बनाने में लगाई है अब मकान छोड़कर कहां जायेंगे।

जिला प्रशासन द्वारा खतरे की जद में आए 3 भवनों को खाली करवाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इन परिवारों को पंचायती राज प्रशिक्षण संस्थान मशोबरा व कृषि प्रशिक्षण संस्थान में शिफ्ट कर दिया गया है। 3 भवनों में 19 परिवारों के 59 लोग रह रहे थे। भवन में खतरे को देखते हुए इनसे भवनों को खाली करवाया गया है। डीसी शिमला ने बाकायदा इन लोगों को अन्य जगह शिफ्ट करने के आदेश दिए हैं।