HPPR
|

मंडी : पार्किंग बॉय ने मांगे पैसे तो पर्यटक ने जड़ दिए थप्पड़

मंडी, 07 जुलाई : देवभूमि हिमाचल प्रदेश में आए दिन बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों के द्वारा स्थानीय लोगों के साथ मारपीट की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। ताजा मामला मंडी शहर का है जहां पर वीरवार दोपहर को पंजाब से आए कुछ पर्यटकों ने स्थानीय पार्किंग बॉय को थप्पड़ जड़ दिए। यह सारा वाकिया जिला मुख्यालय के साथ लगती व शहरी पुलिस चौकी से मात्र सौ मीटर की दूरी पर स्थित शहर के बीचोंबीच पार्किंग पर पेश आया।

स्थानीय पार्किंग बॉय ने घटना का वीडियो भी बनाया है जिसमें कहासुनी को साफ सुना जा सकता है। इस घटना की पार्किंग बॉय सोनू ने कोई शिकायत तो नहीं दर्ज करवाई है लेकिन उन्होंने प्रशासन और सरकार से ऐसी घटनाओं पर रोक लगानी की मीडिया के माध्यम से गुहार लगाई है। 

जानकारी देते हुए सेरी पार्किंग की देखरेख करने वाले सोनू ने बताया कि 6 जुलाई की शाम 8 बजे के लगभग एक पंजाब नंबर की गाड़ी पार्किंग पर आई। सोनू ने उनसे सुबह 9 बजे तक की पर्किंग के सौ रूपए लिए। लेकिन जब पर्यटक वीरवार सुबह नौ बजे के बजाए दोपहर को एक ढ़ेड बजे के करीब आए तो पार्किंग बॉय ने उनसे अतिरिक्त चार्ज देने की बात कही। जिस पर पर्यटक आग बबुला हो गए व बहसबाजी के दौरान पार्किंग बॉय को थप्पड़ रसीद कर उसके कपड़े भी फाड़ दिए। सोनू ने बताया कि गाड़ी में चार लोग थे जिनमें से एक अपने आप को पुलिस वाला बता रहा था व थप्पड़ भी उसी ने मारा। 

इसके बाद मंडी पुलिस के कुछ जवान वहां पर आए और दोनों पक्षों को शांत करवाया। पार्किंग बॉय सोनू ने इस घटना के बाद जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार से मांग उठाई है कि बाहरी राज्यों से आने वाले ऐसे बदमाश लोगों पर शिकंजा कसा जाए जो गरीब लोगों को बेवजह परेशान कर रहे हैं। इसके साथ ही सोनू ने सरकार से मांग की है कि आम लोगों के साथ मारपीट करने वाले पुलिस वालों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।