| |

#Nahan : नगर परिषद में डीजल घोटाले में JE व चालक बर्खास्त, चार चार्जशीट…

नाहन, 7 जुलाई : देश की दूसरी सबसे पुरानी नगर परिषद (Municipal Counsil Nahan) में डीजल व पैट्रोल में लाखों के घोटाले (Scam) की तस्दीक हो गई है। सरकार ने मामले में कड़क एक्शन लिया है। आरोप  साबित होने पर सरकार ने निर्णय लिया कि आउटसोर्स कर्मचारी को बर्खास्त किया जाए। साथ ही अनुबंध पर तैनात कनिष्ठ अभियंता सुनील शर्मा का काॅन्ट्रैक्ट रिन्यू न किया जाए।

इसके अलावा घोटाले में संलिप्त नगर परिषद के नियमित कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाने का निर्णय भी लिया गया हैै। बताया जा रहा है कि चार में से एक अधिकारी रिटायर हो चुका है, जबकि दूसरे का तबादला हो गया है।

इसके अलावा नगर परिषद के दो नियमित चालक भी घोटाले में संलिप्त रहे। करीब एक साल पहले नगर परिषद की चेयरपर्सन श्यामा पुंडीर व उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता की मौजूदगी में एक प्रतिनिधिमंडल ने शहरी विकास मंत्री से बात कर घोटाले की जांच की मांग उठाई थी।

सूत्रों का कहना है कि प्रतिनिधिमंडल ने ही इस घोटाले से जुड़े दस्तावेज उपलब्ध करवाए थे। हालांकि, ये नहीं पता चला है कि घोटाले की राशि कितनी थी, लेकिन ये आंकड़ा 6 से 8 लाख के बीच का हो सकता है।

शहरी विकास निदेशालय (Directorate of Urban Development) ने संयुक्त निदेशक राखी सिंह को इस मामले में जांच अधिकारी नियुक्त किया था। जानकारी के मुताबिक तीन सेवारत व एक रिटायर्ड अधिकारी को चार्जशीट पर जवाब देना होगा। इसके बाद ही अगली प्रोसिडिंग तैयार की जाएगी।

एक अहम जानकारी ये भी सामने आ रही है कि ऐसे वाहनों में उस समय डीजल व पैट्रोल डलवाया गया, जो सड़कों पर चलने योग्य ही नहीं थे। इसमें से एक ट्रक तो मेनटेनेंस के लिए पांवटा साहिब भी भेजा गया था। ऐसी भी आशंका है कि कोविड की आड़ में मिलीभगत से घोटाले को अंजाम दिया गया।

दीगर है कि कोविड के समय में संक्रमितों के मरने की स्थिति में अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी नगर परिषद की ही थी।
उधर, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय तोमर ने चालक राॅकी व कनिष्ठ अभियंता सुनील शर्मा की बर्खास्तगी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि नियमित कर्मचारियों से जुड़े आदेश प्राप्त नहीं हुए हैं।

इसी बीच एमबीएम न्यूज नेटवर्क से बातचीत में शहरी विकास विभाग के निदेशक मनमोहन शर्मा ने पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आउटसोर्स कर्मचारी को बर्खास्त किया गया है, जबकि जेई के अनुबंध को विस्तार नहीं दिया गया है।

निदेशक ने कहा कि जांच रिपोर्ट सरकार को भेजी गई थी। मंजूरी मिलने के बाद ही कार्रवाई अमल में लाई गई है।

शिमला : होटल से उड़ाई दो लाख की नकदी और ज्वेलरी…एक कर्मचारी गायब

शिमला, 10 अगस्त : राजधानी शिमला के एक निजी होटल में चोरी का मामला सामने आया है। दो लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी चोरी होने से होटल मालिक के होश उड़ गए। अहम बात यह है कि चोरी की वारदात के बाद होटल का एक कर्मी गायब हो गया है।  ऐसे में होटल मालिक ने…

शिमला : तीन साल बाद सोलन से दबोचा उद्घोषित अपराधी

शिमला, 09 अगस्त : चोरी के एक मामले में अदालत द्वारा घोषित किए गए एक अपराधी को पुलिस ने तीन साल बाद गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी वर्ष 2019 से फरार चल रहा था।            पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के पीओ सेल ने एक घोषित अपराधी जिस नाम जितेंद्र…

#HP : बाइक के आगे कुत्ता आने से बिगड़ा संतुलन, ट्रक से टकराने पर जख्मी हुआ युवक 

ऊना, 09 अगस्त : सदर थाना के तहत समूर कलां में एक बाइक अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। हादसे में घायल बाइक चालक को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने बाइक चालक पर लापरवाही से बाइक चलाने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार…

आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत 

कांगड़ा, 08 अगस्त : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जिसमें स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की मौत हो गई।  सूत्रों से मिली जानकारी…