HPPR
|

मंडी : HRTC कंडक्टरों की क्रमिक हड़ताल जारी, सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी

मंडी, 06 जुलाई : हिमाचल प्रदेश में छठे वेतन आयोग में एचआरटीसी के कंडक्टरों की वेतन विंसंगति के विरोध में क्रमिक हड़ताल जारी है। इसी के चलते बुधवार को एचआरटीसी कंडक्टर यूनियन मंडी ने वेतन विसंगति के विरोध में एचआरटीसी बस स्टैंड मंडी से जिला मुख्यालय तक एक रोष रैली निकाली। इस दौरान कर्मचारियों ने अपनी मांगों से संबंधित नारेबाजी भी की। 

इसके उपरांत कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम मंडी के माध्यम से हिमाचल प्रदेश सरकार और एचआरटीसी प्रबंधन को एक ज्ञापन भी भेजा। ज्ञापन में मंडी डिवीजन के तहत आने वाले लगभग एक हजार से ज्यादा कंडक्टरों ने मांग उठाई है कि उन्हें क्लर्क के बराबर का पे स्केल दिया जाए।

छठे वेतन आयोग में एचआरटीसी कंडक्टरों के पे स्केल को कम करने से खफा कंडक्टरों ने मांगे पूरी न होने की सूरत में उग्र आंदोलन की बात भी कही। 

इस मौके पर एचआरटीसी कंडक्टर युनियन मंडी के उप प्रधान रतन लाल ने बताया कि प्रदेश में छठा वेतन आयोग लागू होने से सभी को वेतन में बढ़ौतरी की उम्मीद थी लेकिन इसमें कर्मचारियों को पहले से भी कम पे स्केल दिया गया है जिससे कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने बताया कि कंडक्टर सरकार और निगम प्रबंधन से क्लर्क के समान पे स्केल की मांग कर रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश कार्यसमिति के आहवान पर 12 जुलाई तक क्रमिक हड़ताल जारी है जिसके बाद आगामी रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि यदि समय रहते प्रदेश के हजारों कर्मचारियों की वेतन विसंगति को सरकार ने दूर नहीं किया तो आने वाले समय में कर्मचारी अपने हक के लिए उग्र आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।