|

देश में ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही भाजपा : कुलदीप राठौर

शिमला, 05 जुलाई : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा पर ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि भाजपा कांग्रेस पार्टी के नेताओं की छवि खराब करने की मंशा से चरित्र हनन की राजनीति कर रही है।

File Photo

मंगलवार को शिमला में प्रेस वार्ता में राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा राष्ट्रविरोधी ताकतों के विरुद्ध लड़ती आई है। कांग्रेस पार्टी ने आतंकवाद का दंश को झेला है और गांधी परिवार ने और कांग्रेस पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री जी इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री बेअंत सिंह सहित अनेको नेताओं को खोया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा आतंकवाद का विरोध किया है।

उन्होंने कहा कि वायनाड में शरारती तत्वों ने राहुल गांधी के कार्यालय में तोड़फोड़ करने की घटना पर उन्होंने कहा था कि इन्हें छात्र समंझ कर छोड़ देना चाहिए, परन्तु भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी जी के ब्यान को कट पेस्ट कर उदयपुर घटना से जोड़ दिया और उनकी छवि खराब करने के लिए एक चेनल पर झूठी खबर चलवा दी जो कि लोकतंत्र के लिए शर्म की बात है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन जय राम रमेश की ओर से इस संदर्भ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को इस झूठी खबर चलवाने में संलिप्त भाजपा नेताओं के विरूद्ध कारवाई करने को लेकर एक पत्र लिखा था परंतु आज तक नड्डा जी ने कोई कारवाई नही की जिस से साबित होता है कि भाजपा के इशारों पर ही यह फर्जी खबर चलाई गई थी।

कुलदीप सिंह राठौर ने राज्य सरकार से सेबों की पैकिंग सामग्री को सस्ती दरों पर बागवानों को उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल में कीटनाशकों दवाइयों तथा खादों के मूल्यों में भारी भरकम इजाफा हुआ है, और कृषि एवं बागवानी के उपकरण खरीद पर मिलने वाली उपदान राशि भी खत्म कर दी गई है।

उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार गते की पेटियों व अन्य मटेरियल की कीमतों में वृद्धि कर बागवानों का शोषण कर रही है। इस बार पेटियों के दाम 30- 40 रुपये बढ़ गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि गत वर्ष ओलावृष्टि से हुए नुकसान पर आज तक राज्य सरकार ने कोई मुआवजा नहीं दिया।