HPPR
| |

बिलासपुर में 8.40 ग्राम चिट्टे के साथ दो युवक गिरफ्तार 

दिल्ली के नाइजीरियन से ख़रीदा था चिट्टा  

बिलासपुर, 04 जुलाई : पुलिस थाना सदर के तहत एसआईयू की टीम ने कार में सवार दो युवक से 8.40 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। पूछताछ के दौरान इन दोनों व्यक्ति ने दिल्ली से एक नाइजीरियन व्यक्ति से चिट्टा खरीदने की बात कही है। 

Demo Pic

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसआईयू की टीम थाना क्षेत्र सदर के तहत स्वारघाट की ओर गश्त करते हुए जा रह रही थी। शाम करीब 7 बजे जब राष्ट्रीय उच्च मार्ग चंडीगढ़ मनाली के नौणी चौक पर कबाड़ी की दुकान के पास पहुंचे तो सड़क के दाईं तरफ नीचे की ओर एक टैक्सी (HP 01B 0660) आल्टो खडी थी।

पुलिस को देखकर कार में सवार दोनों व्यक्ति घबरा गए। इस पर पुलिस को उनके ऊपर शक हो गया। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो एक व्यक्ति ने पैकेट सड़क के किनारे फेंक दिया, जिसे अन्य कर्मचारी ने देख लिया और कार के दरवाजे खोल कर भागने की कोशिश करने लगा। भागते समय यह दोनों वहां पर मौजूद पत्थरों से उलझकर गिर गए, जिसे पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। 

पुलिस ने जब उनसे भागने के बारे में पूछा तो वह कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। पूछताछ के दौरान चालक की पहचान सागर (25 ) पुत्र प्रेमलाल गांव मंडी माणवां डाकघर कोठीपुरा तहसील सदर, दूसरे व्यक्ति की पहचान विशाल (22 ) पुत्र वीरी सिंह गांव दुरघाट डाकघर जेजवीं जिला बिलासपुर के रूप में हुई। पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए उनके द्वारा फेंकी हुई वस्तु को चैक किया तो पॉलीथिन के अन्दर हल्के पीले भूरे व सफेद रंग का डली, टुकड़ा व पाउडर का चिट्टा पाया गया। उन्होंने बताया कि यह चिट्टा दिल्ली में किसी नाइजीरियन से खरीदा है। तराजू से तोलने पर कुल वजन 8.40 ग्राम पाया गया। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।