|

#HP : 8 माह से अधर में लटके शास्त्री पोस्ट कोड-813 के अभ्यर्थी, नहीं मिल रही नियुक्तियां…

शिमला, 04 जुलाई : प्रशिक्षण प्राप्त करने के बावजूद भी शास्त्रियों को नियुक्तियां नहीं दी जा रही हैं। इससे चयनित अभ्यार्थियों में रोष है। शास्त्री पोस्ट कोड – 813 के चयनित अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार से इसी महीने नियुक्ति देने की गुहार लगाई है, तथा चेतावनी दी कि जल्द से जल्द स्कूलों में नियुक्तियां नहीं की गई, तो वे सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेंगे। इसमें चयनित अभ्यर्थी को पिछले आठ महीने से नियुक्तियां नहीं मिल पा रही है। 

शिमला में पत्रकार वार्ता कर उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने बताया कि 1182 पदों के लिए हुई इस भर्ती प्रक्रिया के लिए 50% भर्ती बैचवाइज व 50% के लिए भर्ती परीक्षा ली गई थी। भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद 582 अभ्यर्थियों ने अंतिम परिणाम की परीक्षा पास की है, लेकिन आठ महीने बाद भी नियुक्ति नहीं मिल रही है। जिससे भविष्य अधर में लटका है।

शास्त्री पोस्ट कोड – 813 के कमीशन पास अभ्यर्थी हीरालाल शर्मा ने बताया कि भर्ती के अंतिम परिणामों के पश्चात न्यायालय में दायर एक याचिका के कारण नियुक्ति लटकी हुई है जिससे 582 कमीशन पास अभ्यर्थी परेशान है। जबकि बैचवाइज आधार पर भर्ती शास्त्री एक साल पहले ही नियुक्त हो गए है। योग्यता सिद्ध करने के बावजूद वे अपनी नियुक्ति के इंतजार में है। सरकार कोर्ट में सही पक्ष रखे और अभ्यर्थियों को जल्द नियुक्ति दें। 

अंतिम परिणाम के पश्चात भर्ती आरएंडपी रूल्स को लेकर याचिका के कारण नियुक्ति रुकना उचित नहीं है। इसलिए सरकार जल्द से जल्द उनकी नियुक्ति करे। उनको डर है कि आने वाले चुनाव के चलते उनकी नियुक्ति और अधिक देरी से न हो। इसके साथ ही इस मामले में सात जुलाई को सुनवाई होनी है। ऐसे में अब अभ्यर्थियों ने कहा कि  अगर उन्हें राहत नहीं मिलती है, तो वे प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना देंगे।