HPPR
| |

#Himachal : भीषण सड़क हादसे में 16 की मौत, खाई में गिरी निजी बस…दर्जनों घायल

कुल्लू, 04 जुलाई : हिमाचल प्रदेश में सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ है। निजी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 16 लोगों की मौके पर मौत ही मौत होने की खबर है। बताया जा रहा है कि बस में स्कूली बच्चे भी सफर कर रहे थे।     

दुर्घटनाग्रस्त बस

     हादसा कुल्लू की सैंज घाटी में शैंशर मार्ग पर हुआ। हादसे में दर्जनों लोगों के घायल होने की जानकारी भी मिल रही है। बताया जा रहा है कि बस में 30 से अधिक यात्री सवार थे। घटना की सूचना मिलने के बाद रेस्क्यू दल मौके पर पहुंच गया हैं, प्रशासन भी मौके के लिए रवाना हो गया है। उधर, 108 एंबुलेंस भी हादसे के बाद मौके पर पहुंच गई है।  हादसे के कुछ देर बाद ही स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू शुरू कर दिया। हादसे की सूचना के बाद बस में सवार लोगों के सगे-संबंधी घटनास्थल की तरफ रवाना हो गए हैं और अपनों की तलाश शुरू कर दी है।   

    हादसे में मृतकों की पहचान तनु (20) पुत्री प्रेम चंद गांव तुंग डाकघर बजाहरा, प्रेम चंद (52) पुत्र ज्ञान चंद गांव वागीशडी, फतेह चंद (70) पुत्र झोंका राम गांव तुंग, अनिता देवी (19) पुत्री जीत राम गांव धारठा, सुशील कुमार (21) पुत्र नीयत राम गांव तुंग, खीम दास (40) पत्नी टेक राम गांव रियाहडा, रोशी देवी (45) पत्नी दुनी चंद गांव सेरी, अमित कुमार पुत्र कमलेशरी रजक गांव जामरा, पार्वती देवी (40) पत्नी प्रेम चंद गांव तुंग, झाबलु देवी (28) पत्नी अजवीर गांव बजाहरा, आकाश (16) पुत्र पंच बहादुर गांव शंगरो, राखी पत्नी पंच बहादुर गांव शंगरो के रूप में हुई है। 

 जानकारी के अनुसार शैंशर से सैंज की तरफ आ रही निजी बस अंजलि कोच (HP 30A- 0646) जंगला गांव के नजदीक सड़क से नीचे गिर गई। फ़िलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं लग पाया है। वहीं घटनास्थल पर गमगीन माहौल बना हुआ है।          बताया जा रहा है कि बस के अंदर भी शव फंसे हो सकते हैं। हादसा सोमवार की सुबह करीब 8:45 बजे का बताया गया है। घायलों में बस के चालक और परिचालक भी शामिल है।

अपुष्ट जानकारी के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है,16 शवों को बरामद कर लिया गया है। सीएम जयराम ठाकुर ने हादसे पर शोक प्रकट किया है। डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने हादसे की पुष्टि की है। वहीं अंतिम समाचार तक प्रशासन ने 12 लोगों की मौत की पुष्टि की है।