|

मनाली हाईवे पर रोड-रेज की घटना, HRTC के चालक से हरियणा के युवको की दबंगई

सुंदरनगर, 30 जून : हिमाचल प्रदेश के मंडी जनपद में नेशनल हाईवे-21 चंडीगढ़-मनाली पर बुधवार देर रात रोड-रेज का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामले में हरियाणा से मनाली घूमने आए युवाओं द्वारा सरेआम एचआरटीसी (HRTC) की वोल्वो बस हिमधारा के चालक व परिचालक के साथ बदसलूकी। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी।

युवकों द्वारा सवारियों से भरी बस की चाबी निकालने के बाद चालक के साथ हाथापाई की गई। सरेआम देसी कट्टे से मारने की धमकियां दी गई। मामले में पुलिस थाना के जांच अधिकारी दिनेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने युवकों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा युवकों का मेडिकल करवाया गया है। घटना के कारण बस में बैठी सवारियां 3 घंटे तक परेशान होती रही, जिन्हें गंतव्य के लिए पुलिस द्वारा भेजा गया।

बुधवार देर रात कुल्लू डिपो की एचआरटीसी की हिमधारा वोल्वो बस (एचपी66-9829) मनाली से दिल्ली जा रही थी। इसी दौरान जब बस नेशनल हाईवे-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित महाराणा प्रताप चौक पर पहुंची तो पीछे से आ रही गाड़ी (एचआर36एक्स-0043) ने मौके पर जगह न होने के बावजूद भी बस से ओवरटेक करने की कोशिश की गई। हरियाणा नंबर गाड़ी ने गलत दिशा में जाकर बस से ओवरटेक किया इस पर हल्की रगड़ लग गई। इस पर कार में बैठे हरियाणा के रिवाड़ी के रहने वाले 5 युवक तैश में आ गए और निगम की बस को जबरन रेस्ट हाउस चौक पर फिल्मी अंदाज में रोक दिया गया।

युवकों द्वारा मौके पर बस की चाबी को निकाला गया। हाथापाई करते हुए सरेआम कट्टे से मारने की धमकी देने लगे। वहीं इस दौरान मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों द्वारा बीच-बचाव किया गया और पुलिस को घटना की सूचना दी गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर युवकों को पुलिस थाना सुंदरनगर ले जाया गया। बताया जा रहा है कि हरियाणा के रिवाड़ी से युवक मंगलवार सुबह ही मनाली घूमने आए थे और बुधवार को वापिस घर लौट रहे थे।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार ने कहा कि नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।