HPPR
|

#सोलन : DPRO आईडी राणा हुए सेवानिवृत्त

सोलन, 01 जुलाई  : ज़िला लोक सम्पर्क अधिकारी सोलन ईश्वर दास राणा वीरवार को 35 वर्ष 05 महीने 08 दिन के कार्यकाल के उपरांत सेवानिवृत्त हो गए। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से स्वैच्छिक सेवानिवृति ली है। ईश्वर दास राणा ने सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग में ज़िला सिरमौर स्थित नाहन से लिपिक के पद पर 22 जनवरी, 1987 से अपना कार्य आरम्भ किया। इस पद पर रहते हुए उन्होंने हमीरपुर, किन्नौर इत्यादि ज़िला में अपनी सेवाएं दी।

इसके उपरांत वर्ष 2002 में वरिष्ठ सहायक के पद पर पदोन्नत होने पर ज़िला लोक सम्पर्क अधिकारी कार्यालय हमीरपुर, ऊना, बिलासपुर में कार्य किया। उन्होंने वर्ष 2011 में सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी के पद पर पदोन्नत होने पर ज़िला सिरमौर के राजगढ़, बिलासपुर, हमीरपुर, कुल्लू में अपनी सेवाएं दी। ईश्वर दास राणा ने बतौर ज़िला लोक सम्पर्क अधिकारी सोलन में मई, 2022 से सेवानिवृत्ति तक सोलन में अपनी सेवाएं दी।

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के निदेशक हरबंस ब्रसकॉन ने सेवानिवृत्ति पर ईश्वर दास राणा को शुभाकामनाएं प्रेषित की, और उनके सुखी एवं स्वस्थ जीवन की कामना की। ज़िला लोक सम्पर्क अधिकारी तथा सोलन के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने ईश्वर दास राणा के सुखद जीवन की कामना की और उन्हें भावभीनी विदाई दी।