HPPR
|

पेशी के बाद पुलिस कस्टडी से भागा दुष्कर्म का आरोपी, खाकी ने मंसूबों पर फेरा पानी  

ऊना, 29 जून : जिला मुख्यालय से एक दुष्कर्म आरोपी की पुलिस कस्टडी से भागने का प्रयास करने की घटना सामने आई है। हालांकि आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है उसके खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी की पहचान पंजाब के लुधियाना निवासी 27 वर्षीय नरेंद्र कुमार उर्फ और रिक्की के रूप में की गई है।

गौरतलब है कि आरोपी के खिलाफ 30 मई 2022 को जिला मुख्यालय के नजदीकी एक गांव की 12 वर्षीय नाबालिग को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के आरोप में केस दर्ज किया गया था। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नाबालिग को इसी आरोपी के कब्जे से बरामद भी किया था। जबकि इसके बाद किए गए मेडिकल में बच्ची के साथ दुष्कर्म होने की भी पुष्टि हुई थी।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। बुधवार को आरोपी की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट से आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के आदेश जारी किए गए।

इस दौरान जब पुलिस कर्मचारी आरोपी को न्यायिक हिरासत के लिए लेकर जा रहे थे तो वह पुलिस की कस्टडी से भाग निकला। हालांकि पुलिस कर्मचारियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए जिला मुख्यालय के ही टक्का रोड से आरोपी को धर दबोचा।

एएसपी प्रवीण कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि 12 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया था जहां से पेशी के बाद उसने भागने का प्रयास किया। आरोपी को काबू कर लिया गया है, उसके खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई हैं।